मध्यप्रदेश में बाढ़ का विकराल रूप, पानी में बहा 10 साल पहले बना पुल
मध्यप्रदेश में बाढ़ का विकराल रूप, पानी में बहा 10 साल पहले बना पुल
Share:

भोपाल: देश में कोरोना महामारी के साथ-साथ भारी बारिश ने भी हड़कंप मचा रखा है। वही मध्यप्रदेश में अति वृष्टि तथा बाढ़ से छुटकारा पाने के लिए सेना बुला ली गई है। शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर, भिंड तथा रीवा जैसे शहरों में तकरीबन 1171 गांव प्रभावित हुए हैं। कुल 200 गांव पानी से घिरे हुए हैं। एसडीईआरएफ, एनडीईआरएफ की टीमों ने तकरीबन 1600 व्यक्तियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। वायु सेना के पांच हेलीकॉप्टरों ने ग्वालियर से मंगलवार प्रातः उड़ान भरी थी मगर पहले खराब मौसम के कारण रेस्क्यू के लिए उतर नहीं सके। 

वही सोमवार को शिवपुरी के बीछी गांव में तीन व्यक्ति वृक्ष पर अटके थे, जिन्हें सुरक्षित निकाला गया है। मड़ीखेड़ा डैम से पहले 12 हजार 500 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा था, अब 10 हजार 500 क्यूसेक कर दिया गया है। डैम से पानी छोड़ने से ग्रसित होने वाले गांव के व्यक्तियों को अलर्ट कर दिया गया है। डैम से पानी छोड़े जाने के कारण सिंध नदी ने रौद्र रूप ले लिया। 

वही सिंध नदी के तेज पानी में गोराघाट के समीप लांच का पुल तथा रतनगढ़ वाली माता मंदिर का पुल बह गया। सिंध नदी पर बने लांच तथा रतनगढ़ माता मंदिर पुल की आयु दस वर्ष से कम थी। 2013 में इसी पुल पर मची भगदड़ में 115 भक्तों की मौत हो गई थी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रभावित गांवों के व्यक्तियों से आग्रह करते हुए कहा है कि 'वह सतर्क रहें। हम आपकी चिंता कर रहे हैं। राहत शिविर एवं भोजन के इंतजाम करने के निर्देश दे दिये गये हैं।

होंडा और टाटा के साथ इन कंपनियों ने भी अपनी कार की कीमतों में किया भारी इजाफा, जानिए नया भाव

दिल्लीवासियों को मिलता रहेगा फ्री वाई-फाई, केजरीवाल कैबिनेट ने योजना को दी मंजूरी

डॉक्टर की हत्या को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -