होंडा और टाटा के साथ इन कंपनियों ने भी अपनी कार की कीमतों में किया भारी इजाफा, जानिए नया भाव
होंडा और टाटा के साथ इन कंपनियों ने भी अपनी कार की कीमतों में किया भारी इजाफा, जानिए नया भाव
Share:

कोरोना महामारी के कारण देश की कई चीजों की कीमतों में भारी महंगाई हुई है. वही इस बीच यदि आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है. अधिकांश कार कंपनियों ने अगस्त में अपने वाहनों की कीमत बढ़ा दी हैं. महंगे कच्चे माल के कारण ऑटो कंपनियों ने दामों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है. मारुति ने बीते माह ही दामों में वृद्धि की है.वही होंडा कार इंडिया ने अपने कई मॉडल्स की कीमत बढ़ा दी हैं. 2 अगस्त से ही ये कारें महंगी हो चुकी हैं. जिन कारों की कीमत होंडा ने बढ़ाई हैं उनमें Amaze, Jazz, WR-V तथा City के पेट्रोल वैरिएंट्स सम्मिलित है. इनकी कीमत 9000 रुपये से लेकर 16,000 रुपये तक बढ़ाई गई हैं. कुछ डीजल वेरिएंट्स की कीमतें भी 80,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक बढ़ाए गई हैं. होंडा कार ने वर्ष 2021 में तीसरी बार कारों की कीमत बढ़ाई हैं. होंडा ने इसके पहले फरवरी तथा अप्रैल में 20,000 रुपये और 10,000 रुपये कीमत बढ़ाई थी. 

साथ ही टाटा मोटर्स ने अपनी गाड़‍ियों की कीमत बढ़ा दी हैं. कंपनी ने 3 अगस्त से अपने कई प्रमुख मॉडल्स की कीमत 0.8 प्रतिशत बढ़ाई हैं. हालांकि कंपनी ने बताया है कि उसके  'न्यू फॉरएवर' मॉडल के जिन कारों की बुकिंग 31 अगस्त तक अथवा उससे पहले हुई होगी, उनके दामों पर कोई प्रभाव नहीं होगा. टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में टियागो, टिगोर, नेक्सॉन,अल्ट्रोज, हैरियर जैसे मॉडल आते हैं. इसके पहले जुलाई माह में मारुति सुजुकी इंडिया अपने कई मॉडलों के कारों की कीमत 15,000 रुपये तक बढ़ा चुकी है. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भी अपनी कारों की कीमत बढ़ा दी हैं. 1 अगस्त से कंपनी ने Toyota Innova Crysta के दामों को 2 प्रतिशत की वृद्धि कर दी है. इस कार की दिल्ली में एक्स शोरूम रेट 19.35 लाख रुपये से आरम्भ होता है. 

वही Kawasaki Motor ने अपने बाइक्स के दाम भी बढ़ा दिए हैं. 1 अगस्त 2021 से बाइक्स के दामों में 6,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक की वृद्धि हो चुकी है. कावासाकी, पहली ऐसी प्रीमियम बाइक निर्माता है, जो इस तिमाही में अपनी बाइक्स के दामों को महंगा करने जा रही है. देश की सबसे बड़ी कार मेकर Maruti Suzuki India ने जुलाई में अपनी कारों की कीमत बढ़ाई थी. कंपनी ने अपनी हैचबैक स्विफ्ट तथा अन्य मॉडल्स के CNG वैरिएंट्स के दामों में 15 हजार रुपये तक का इजाफा किया था.

नितिन गडकरी ने ऑटो निर्माताओं से की मुलाकात, इन बातों पर दिया गया जोर

कारों की ब्रांड में से एक स्कोडा की कार कीमतों में हुई वृद्धि, कार लवर्स को लग सकता है झटका

टाटा मोटर्स ने 51,000 से अधिक इकाइयों का किया बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -