भारत में बड़ी मात्रा में हो रहे कोविड -19 टीकाकरण की उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने की सरहाना

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को भारत के संचयी कोविड-19 टीकाकरण कवरेज पर प्रसन्नता व्यक्त की, जो 75 करोड़ के मील के पत्थर को पार कर गया। अपने ट्विटर हैंडल पर कई पोस्ट साझा करते हुए, उपराष्ट्रपति ने कहा कि "यह जानकर प्रसन्नता हुई कि हमने कोविड-19 वैक्सीन की 75 करोड़ खुराक देने का मील का पत्थर पार कर लिया है क्योंकि राष्ट्र हमारी स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष का जश्न मना रहा है"…। स्वास्थ्य कर्मियों, सरकारी अधिकारियों और अन्य सभी को उनके असाधारण प्रयासों के लिए।"

उपराष्ट्रपति ने गैर-टीकाकरण वाले लोगों से भी अपने वैक्सीन शॉट्स प्राप्त करने का आग्रह किया। अपने ट्रिपल संदेश में, उन्होंने उल्लेख किया, "मैं उन लोगों से अपील करता हूं जो टीके की झिझक को दूर करने और सभी योग्य लोगों को टीका लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए देश आगे बढ़ने के लिए खुद को टीका लगवाने के लिए अपील करते हैं।"

इससे पहले सोमवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने जानकारी दी कि देश का टीकाकरण कवरेज 75 करोड़ का आंकड़ा पार कर गया है और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस उपलब्धि की सराहना की है. विश्व स्वास्थ्य संगठन दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्रीय कार्यालय ने भी भारत को कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने और 75 करोड़ का आंकड़ा हासिल करने के लिए बधाई दी।

किसान आंदोलन से 9000 कंपनियों को हुआ घाटा, NHRC ने उठाया ये बड़ा कदम

अफ़ग़ानिस्तान में 'आतंक राज' के बाद काबुल में लैंड हुआ पहला यात्री विमान

'नेशनल मीट फ्री डे' घोषित हो गांधी जयंती, PETA ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -