कतर में फीफा विश्वकप के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे उपराष्ट्रपति धनखड़
कतर में फीफा विश्वकप के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे उपराष्ट्रपति धनखड़
Share:

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर में रविवार को होने वाले FIFA वर्ल्ड कप फुटबॉल के उद्घाटन समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले है। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी भी दे दी है। कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के निमंत्रण पर धनखड़ 20-21 नवंबर को कतर का दौरा  करने वाले है। फुटबॉल विश्व कप के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के साथ साथ उपराष्ट्रपति अपनी यात्रा के दौरान भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मिलने वाले है।

कुछ समय पहले ही खबरें आई थी कि वर्ष 1930 में 13 से 30 जुलाई तक, पुरुषों के लिए पहला FIFA वर्ल्ड कप  उरुग्वे में आयोजन किया गया था और इस प्रतियोगिता की शुरुआत ने फुटबॉल के खेल को हमेशा के लिए बदल डाला। जिस प्रतियोगिता को आज हम FIFA वर्ल्ड कप के रूप में जानते हैं उसकी शुरुआत सिर्फ 13 टीमों के साथ एक आमंत्रण टूर्नामेंट के तौर पर हो गई थी। यह बहुत प्रतिष्ठित फुटबॉल टूर्नामेंट दुनिया में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले खेल आयोजनों में से एक कहा जाता है।

आपको बता दें कि कतर में आयोजित FIFA वर्ल्ड कप 2022 के लिए उपलब्ध 31 स्थानों पर जगह बनाने के लिए 6 महाद्वीपों के 200 से अधिक देशों ने क्वालीफायर में जोर आजमाइश भी कर दी है। हालांकि, मेजबान देश को को इस प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई का अधिकार भी मिल गया।

T20 वर्ल्ड कप में शिकस्त के बाद BCCI पर गिरी गाज, सभी सेलेक्टर्स हुए बर्खास्त

कतर का फीफा विश्व कप 2022 से पहले हुआ बड़ा एलान, स्टेडियमों में बीयर की बिक्री पर....

'स्पोर्ट्स ब्रा' की वजह से बच गई महिला की जान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -