VHP की चेतावनी, गरबा से दूर रहें गैर हिन्दू
VHP की चेतावनी, गरबा से दूर रहें गैर हिन्दू
Share:

अहमदाबाद : नवरात्रि का पर्व शुरू हो चुका है और पूरे गुजरात में गरबों की धूम मची हुई है. वहीं दूसरी ओर विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने गुजरात के गरबा स्थलों के प्रवेश द्वार पर बैनर लगाने शुरू कर दिए हैं, इनमें गैर हिन्दुओं से गरबा में भाग नहीं लेने को कहा गया है क्योंकि यह आयोजन केवल हिन्दुओं के लिए रखे गए हैं.

गुजरात के विहिप नेताओं के अनुसार बैनरों को राज्य भर के 100 से अधिक उन गरबा स्थलों पर लगाया जा रहा है. गुजरात के विहिप मीडिया संयोजक जय शाह ने बताया कि हमने ऐसा पहला बैनर अहमदाबाद के एस जी राजमार्ग पर राजपथ क्लब के प्रवेश द्वार पर लगाया और हम अन्य गरबा स्थलों पर भी यह बैनर लागाएंगे.

उन्होने बताया कि विहिप पूरे राज्य में करीब 100 वाणिज्यिक स्थलों पर ये बैनर लगाएगा. इन बैनर में कहा गया है, नवरात्रि एक पवित्र हिन्दू त्योहार है. मूर्तिपूजा में विश्वास नहीं करने वाले लोगों को दूर रहना चाहिए. यह त्योहार केवल हिन्दुओं के लिए है.

बता दें कि पिछले हफ्ते गुजरात विहिप के महासचिव रणछोड़ भरवाड़ ने घोषणा की थी कि विहिप सभी गरबा स्थलों पर गैर हिन्दुओं के प्रवेश से रोक लगाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -