वयोवृद्ध मलयालम फिल्म अभिनेता नेदुमुदी वेणु का हुआ निधन

तिरुवनंतपुरम: प्रसिद्ध मलयालम अभिनेता नेदुमुदी वेणु का 11 अक्टूबर, सोमवार दोपहर को निधन हो गया। वे 73 वर्ष के थे। दिग्गज अभिनेता जिन्हें तिरुवनंतपुरम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वह गहन चिकित्सा इकाई में थे। वाणिज्यिक और कला सिनेमा में अपने असाधारण प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले नेदुमुदी ने बहुआयामी भूमिकाएँ निभाई हैं जो फिल्म दर्शकों के दिलों में अंकित हैं।

केशवन वेणुगोपाल में जन्मे, नेदुमुदी वेणु ने 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है, मुख्य रूप से मलयालम में और कुछ तमिल में। वह तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और छह केरल राज्य फिल्म पुरस्कार के विजेता हैं। भरथम, चित्रम, थेनमाविन कोम्बथ, मनिचित्रथजु, वंदनम, चंद्रलेखा, इष्टम, पवित्रम, देवासुरम, ओप्पम, हिज हाइनेस अब्दुल्ला उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्में हैं। 1980 के दशक में मुख्य भूमिकाएँ निभाने के बाद उन्होंने बाद में चरित्र भूमिकाओं की ओर रुख किया।

वयोवृद्ध मलयालम अभिनेता नेदुमुदी वेणु को भारतीय फिल्म उद्योग में काम करने वाले महानतम अभिनेताओं में से एक माना जाता है। दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने इससे पहले आम जनता में जागरूकता फैलाने के लिए कोरोना वायरस महामारी के बारे में एक गीत बनाकर अपने प्रशंसकों को चौंका दिया है।

MP: भंडारे में खाना पड़ा महंगा, बिगड़ी तबियत

व्रत के दौरान इन 5 टिप्स को फॉलो करके घटाए अपना वजन

सीरिया: सवा करोड़ लोगों को पड़े रोटी के लाले, इस्लामिक स्टेट की मार से तबाह हो रहा देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -