वयोवृद्ध कन्नड़ अभिनेता 'काला थापस्वी' राजेश का निधन
वयोवृद्ध कन्नड़ अभिनेता 'काला थापस्वी' राजेश का निधन
Share:

 

प्रसिद्ध कन्नड़ अभिनेता राजेश, जिन्हें 'काला थापस्वी' के नाम से भी जाना जाता है, का 89 वर्ष की आयु में शनिवार एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह एक सप्ताह के लिए अस्पताल में थे। राजेश ने अपने चार दशक के करियर में 150 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था। उनकी आत्मकथा 'कला थापस्वी राजेश आत्मकथे' 2014 में रिलीज़ हुई थी। उनकी बेटी आशा रानी की शादी दक्षिण की बहुभाषी अभिनेत्री अर्जुन सरजा से हुई है।

राजेश का जन्म 1935 में बेंगलुरु में म्यूनिखौडप्पा के रूप में हुआ था। उन्हें बचपन से ही थिएटर में दिलचस्पी हो गई थी और वे अपने माता-पिता की जानकारी के बिना सुदर्शन नाटक मंडली में शामिल हो गए थे। विद्यासागर का अभिनय कर रहे राजेश ट्यूशन जाने के बहाने थिएटर ग्रुप में शामिल हो गए। उन्होंने अपने स्वयं के थिएटर समूह, शक्ति नाटक मंडली बनाने से पहले एक सरकारी एजेंसी में एक टाइपिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया।

उनके मंचीय प्रयोगों से फिल्मी भूमिकाएँ हुईं, और उन्होंने 'वीरा संकल्प' से बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत की। जब उन्हें 'नम्मा ऊरु' में एकमात्र नायक के रूप में लिया गया, जो 1968 में सुपरहिट हुई, तो उनका नाम बदलकर राजेश कर दिया गया। उनकी प्रमुख फिल्मों में 'गंगे गौरी,' 'सती सुकन्या,' 'बेलुवलदा मदिलाल्ली,' 'कप्पू बिलुपु' और 'ब्रंडवाना' शामिल हैं। वह कन्नड़ सिनेमा उद्योग में प्रमुख अभिनेताओं में से एक के रूप में प्रसिद्ध थे। राजेश के पार्थिव शरीर को शाम तक उनके विद्यारण्यपुरा स्थित आवास पर रखा जाएगा, जिससे लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें। शाम को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मनोरंजन जगत को लगा बड़ा झटका, एक्टर राजेश ने दुनिया को कहा अलविदा

शारवानंद की फिल्म 'एएमजे' के ट्रेलर में साई पल्लवी और कीर्ति सुरेश नजर आएंगे

क्या इसी वर्ष शादी करने वाली है रश्मिका, जानिए क्या है सच्चाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -