वयोवृद्ध छायाकार केवी आनंद ने दुनिया को कहा अलविदा
वयोवृद्ध छायाकार केवी आनंद ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

प्रशंसित निर्देशक और छायाकार केवी आनंद का शुक्रवार सुबह चेन्नई में कार्डियक अरेस्ट के बाद निधन हो गया। वह 54 वर्ष के थे। एक फोटो जर्नलिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद, आनंद ने बाद में सिनेमैटोग्राफर के रूप में फिल्म की दुनिया में कदम रखा और फिर एक फिल्म निर्देशक के रूप में .. एक पत्रकार के रूप में थोड़े समय के बाद, वह 1990 के दशक की शुरुआत में सिनेमैटोग्राफर बन गए, लगभग पंद्रह के लिए काम कर रहे थे। 

दक्षिणी और बॉलीवुड उद्योगों में फिल्में। प्रमुख तमिल पत्रिकाओं के लिए चित्रों की शूटिंग के बाद, 1990 के दशक की शुरुआत में आनंद छायाकार पीसी श्रीमान के सहायक के रूप में शामिल हुए। आनंद ने अपनी फिल्म की शुरुआत मलयालम फिल्म थेमाविन कोम्बाथ में एक छायाकार के रूप में की थी जिसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। 

उनकी पहली तमिल फिल्म काधल देशम थी और बाद में तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी फिल्मों में काम किया। उन्होंने निर्देशक शंकर के साथ लोकप्रिय फिल्मों मुधलवन और रजनीकांत स्टारर शिवाजी में काम किया था। 2005 में आनंद फिल्म कन्नड़ में एक फिल्म निर्देशक के रूप में बदल गए। उन्होंने अयान, को, मातरन, कप्पन और अन्य जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था।

होम क्वारंटाइन के लिए मिनिस्ट्री ने जारी की नई गाइड लाइन, जानें

यूपी पंचायत चुनाव: अपनी हार होते देख प्रधान प्रत्याशी ने लुटी मतपेटी, फाड़ डाले मतपत्र

एक साल से अलग रह रहे है हेमा मालिनी और धर्मेंद्र, ड्रीम गर्ल ने बताया हैरान कर देने वाला सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -