वेंकटेश प्रसाद ने बताया 'हनुमान चालीसा' का महत्व, बोले- दूर होंगी विपदाएं

Apr 27 2021 01:58 PM
वेंकटेश प्रसाद ने बताया 'हनुमान चालीसा' का महत्व, बोले- दूर होंगी विपदाएं

नई दिल्ली: आज पूरे देश में हनुमान जन्मोत्सव मनाया जा रहा है. कोरोना की वजह से भव्य कार्यक्रमों का आयोजन तो नहीं हो रहा है, किन्तु महाबली के भक्तों में हर्षोल्लास की कोई कमी नहीं है. इस मौके पर भारत के पूर्व गेंदबाज़ वेंकटेश प्रसाद ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए हनुमान चालीसा का नियमित जाप करने की सलाह दी है.

वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि हनुमान चालीसा इस आपदा के समय में हनुमान चालीसा का जाप करने से समस्याएं दूर रहेंगी. उन्होंने कहा कि मेरे दैनिक जीवन का एक बड़ा हिस्सा रहा है इसने मुझे काफी ताकत दी है. उन्होंने आगे कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवान हनुमान के आशीर्वाद से हम अपने देश की प्रगति में आने वाली तमाम बाधाओं को दूर कर सकें. उन्होंने कहा कि आज की मौजदा परिस्थितियों में हनुमान चालीसा का जाप बड़ा ही महत्वपूर्ण हो गया है. उन्होंने कहा हनुमान जी की शक्ति से कोई भी विपदा आपको छू नहीं सकेगी, इसलिए सभी लोगों को हनुमान चालीसा का जाप करना चाहिए.

बता दें कि हनुमान जी का जन्मोत्सव त्योहार प्रत्येक साल चैत्र मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है. मान्यता है कि इस तिथि को हनुमान जी का जन्म हुआ था. मंगलवार का दिन भगवान बजरंगबली का दिन माना जाता है. ऐसे में मंगलवार के दिन ही हनुमान जन्मोत्सव आने से ये दिन भी खास हो जाता है.

 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस ने PM केयर्स फंड में दिए 38 लाख, लोग बोले- गलत जगह दे दिए

IPL 2021: हैदराबाद की हार पर बोले विलियम्सन, कहा- सुपर ओवर में हारकर थक चुका हूँ ...

कोरोना के चलते IPL छोड़कर जा रहे खिलाड़ी, क्या बीच में ही रद्द हो जाएगी लीग ?