ओवैसी के भारत माता की जय वाले बयान पर सियासत में आया उबाल
ओवैसी के भारत माता की जय वाले बयान पर सियासत में आया उबाल
Share:

नई दिल्ली : जेएनयू विवाद के बाद से शांत होते माहौल को हवा देते हुए एआईएमआईएम पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बयान के जरिए बढ़ा दिया है। भारत माता की जय का नारा न लगाने के उनके बयान ने सियासी पारा तेज कर दिया है। मंगलवार को संसदीय कार्य मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा है कि ओवैसी को ऐसे बयान पर शर्म आनी चाहिए। आगे नायडू ने कहा कि भारत हमारी मातृभूमि है और सभी को इसकी पूजा करनी चाहिए। हांलाकि यह कहीं लिखा नहीं है, न ऐसा कोई कानून है, फिर भी हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह मातृभूमि की पूजा करें।

बता दें कि ओवैसी ने एक सभा के दौरान कहा था कि संघ नेताओं के कहने पर वो भारत माता की जय के नारे नहीं लगाएंगे। ओवैसी ने रविवार को सभा में कहा कि मैं भारत में रहूंगा पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। क्योंकि यह हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि भारत माता की जय बोलना जरूरी है।

चाहे तो मेरे गले पर चाकू लगा दीजिए, पर भारत माता की जय नहीं बोलूंगा। मुझे मेरा संविधान इसकी आजादी देता है कि ऐसा कोई नारा न लगाऊं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने कहा कि अल्लाह ओवैसी को सद्बुद्धि दे। दूसरी ओऱ शिवसेना के नेता रामदास कदम का कहना है कि ओवैसी पाकिस्तान चले जाए। इसकी जांच होनी चाहिए। सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं इस मामले में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भारत में रहकर भारत माता की जय नहीं बोलने वाले धरती पर बोझ हैं। ऐसे लोगों को देश छोड़कर चला जाना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -