नायडू ने की सोनिया से मुलाकात, सभी साथ दे तो बजट सत्र समय से पहले बुलाया जाए
नायडू ने की सोनिया से मुलाकात, सभी साथ दे तो बजट सत्र समय से पहले बुलाया जाए
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इसकी वजह है आर्थिक सुधार के उपायों को अमल में लाने की कवायद। नायडू ने सोनिया से कहा कि यदि विपक्ष जीएसटी को समर्थन देना चाहती है तो संसद का बजट सत्र तय समय से पहले बुलाया जा सकता है। इस दौरान नायडू ने सोनिया से कहा कि पार्टी प्रस्तावित सुधारों को लेकर उनकी मांगों को मानने के लिए तैयार है।

इससे राज्यों और संघीय में एक जैसी कर व्यवस्था का रास्ता साफ होगा। कांग्रेस इस बिल में तीन बदलाव करना चाहती है। इन बदलावों में जीएसटी की अधिकतम दर को संविधान में लिखा जाना भी शामिल हैं। अब तक कांग्रेस ने इसमें भरपूर खामियां बताते हुए इसे समर्थन देने से इंकार कर दिया था। पार्टी इसमें न्यूनतम टैक्स प्रतिशत और इसके ढांचे को सरल बनाने की मांग की थी।  

जेटली का कहना है कि अधिकतर राज्य जीएसटी को लागू करने के पक्ष में है और इसे साल के मध्य तक लागू किया जा सकता है। संसद का बजट सत्र फरवरी के अंतिम में पेश किया जाता है। फिलहाल इस बात पर विचार किया जा रहा है कि यदि सभी की रजामंदी हो तो इसे तय समय से पहले बुलाया जाए। जीएसटी समैेत कई ऐसे बिल है, जो लोकसभा से तो पारित कराए जा चुके है, लेकिन विपक्ष के हमले के कारण सरकार उन्हें पास नही करा पाई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -