इस देश में 17 हजार रुपए किलो के भाव से बिक रहा आलू

Feb 26 2019 08:04 PM
इस देश में 17 हजार रुपए किलो के भाव से बिक रहा आलू

वेनेजुएला से हाल ही में ऐसी हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जिसके बारे जानकर हर कोई हैरान हो गया. आपको बता दें इन दिनों वेनेजुएला आर्थिक बदहाली का सामना कर रहा है. जी हां... इस देश की आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा ख़राब हो चुकी है और इस देश में मुद्रास्फीति की दर 13 लाख फीसद तक बढ़ चुकी है. सूत्रों की माने तो इस देश में भूखमरी का आलम इस कदर बढ़ चुका है कि लोग एक किलो चावल के लिए एक दूसरे की हत्या करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं.

इतना ही नहीं रिपोर्ट्स की माने तो वेनेजुएला में एक किलो चिकन की कीमत- 10277 रुपए तक हो गई है. साथ ही यहां के रेस्‍तरां में सामान्‍य खाना- 34 हजार रुपए, एक दर्जन अंडे की कीमत- 6535 रुपए हो गई है. वहीं एक किलो आलू की कीमत के बारे में बात करे तो ये यहां पर 17 हजार रुपए, दूध प्रति लीटर- 5 हजार रुपए, एक किलो टमाटर की कीमत- 11 हजार रुपए, कोका कोला की दो लीटर बोतल- 6 हजार रुपए हो गई है फिर भी इस देश ने अंतरराष्‍ट्रीय मदद लेने से किया इनकार कर दिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक वेनेजुएला ने अमेरिका से सहायता सामग्री लेकर आ रहे जहाज को भी रोक दिया है. अमेरिकी जहाज अभी कोलंबिया के कुकुटा में है लेकिन इस देश के राष्ट्रपति मादुरों ने अमेरिका से यह कहते हुए मदद लेने से इनकार कर दिया है कि वेनेजुएला में मानवता पर संकट का झूठा प्रचार पिछले चार साल से किया जा रहा है लेकिन यहां ऐसा कुछ भी नहीं है. आपकी जानकारी के लिए बता दें मादुरो के अलावा विपक्षी नेता जुआन गुएदो ने भी खुद को इस देश का राष्‍ट्रपति घोषित कर रखा है. इतना ही नहीं कहा तो ये भी जा रहा है कि यदि वेनेजुएला का राजनीतिक संकट जल्‍द से जल्द खत्‍म नहीं हुआ तो इस देश में गृहयुद्ध की स्थिति भी आ सकती है.

गर्भवती गायों को देखकर महिला ने किया ऐसा काम जिससे अचानक ही बन गई मां

इस आदमी के घर ट्रक भर-भरकर आते हैं पैसे, दोस्तों के ऊपर उड़ाता है अरबों रूपए

भगवान जगन्नाथ का रूप माना जा रहा ये पेड़, दिखे शंख-चक्र के निशान