गर्भवती गायों को देखकर महिला ने किया ऐसा काम जिससे अचानक ही बन गई मां

मां बनना हर महिला का सपना होता है लेकिन कुछ महिलाओं का ये सपना या तो पूरा नहीं होता और या फिर इसे पूरा होने में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हम आपको आज एक ऐसी ही महिला के बारे में बता रहे है जो वेल्स की रहने वाली है और उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. इस महिला का ऐसा कहना है कि लगातार चार बार मिसकैरेज के बाद उसे लगा था कि अब वो मां नहीं बन पाएगी लेकिन जब उसने गर्भवती गायों पर आधारित एक कार्यक्रम देखा तो उसकी जिंदगी ही बदल गई.

ये महिला कॉन्वी टाउन की रहने वाली है जिसका नाम है लॉरी जोन्स. उन्होंने इस बारे में बताया कि, 'पहली बार उसने साल 2011 में एक बेटे को जन्म दिया था, लेकिन इसके बाद से उसे प्रेग्नेंसी में दिक्कत होने लगी.' उन्होंने बताया कि जब भी वो गर्भवती होती थी तो इन्हे काफी कमजोरी महसूस होने लगती थी या फिर बीमार पड़ जाती थी. ऐसे में उनका गर्भपात हो जाता था. उन्होंने करीब चार बार मिसकैरेज के बाद ये सोच लिया कि वो दोबारा कभी मां नहीं बन पाएगी. फिर एक दिन इस महिला ने गर्भवती गायों पर एक फार्मिंग प्रोग्राम देखा जिसमे गायों की प्रेग्नेंसी और डिलिवरी को लेकर चर्चा चल रही थी.

फार्मिंग प्रोग्राम के दौरान ये चर्चा हो रही थी कि गाय के स्वस्थ बच्चे के लिए आयोडीन और थायोरॉक्सिन कितनी जरूरी है और इसकी कमी के चलते किस तरह की परेशानियां सामने आती हैं. इसके बाद महिला ने भी इंटरनेट पर रिसर्च की और उसके बाद आयोडीन वाले नमक में खाना बनाना शुरू किया. इतना ही नहीं गर्भधारण करने के बाद उसे हर दो हफ्ते पर अलग से थॉयरॉक्सिन भी दी गई. इस मेहनत के बाद महिला ने साल 2015 में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया.

इस आदमी के घर ट्रक भर-भरकर आते हैं पैसे, दोस्तों के ऊपर उड़ाता है अरबों रूपए

भगवान जगन्नाथ का रूप माना जा रहा ये पेड़, दिखे शंख-चक्र के निशान

तो इस तरह से रखे गए हैं 12 महीनों के नाम, ऐसे हुआ अविष्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -