भगवान जगन्नाथ का रूप माना जा रहा ये पेड़, दिखे शंख-चक्र के निशान

हमारे देश में कई ऐसे पेड़ हैं जिन्हें भगवान का दर्जा दिया जाता है. देवी देवता का रूप मानकर उनकी पूजा भी करते हैं.  इसी आस्था के चलते आए दिन देशभर में कई चमत्कार होते रहते हैं. आज हम भी आपको एक ऐसे ही चमत्कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे एक अनोखे ही रूप में पूजा जाता है. हम बात कर रहे हैं ओडिशा के एक ऐसे चमत्कारी पेड़ के बारे में जिस पर कई धार्मिक चिन्ह अपनेआप उभर आए हैं. अब कैसा हुआ है इसके बारे में जानते हैं.  

दरअसल, ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से कुछ दूरी पर स्थित गडाकुंटैक नाम के गांव में अनोखा और चमत्कारी पेड़ मिला है. बता दें, यह एक नीम का पेड़ है जिस पर शंख, चक्र, गदा और कमल के फूल के चिन्ह उकरे हुए हैं. लेकिन इस पर लोगों का कहना है कि कुछ समय पहले यह पेड़ बिल्कुल सामान्य था, लेकिन अचानक से ही इस पर इस तरह के धार्मिक निशान उभर आए हैं. 

इसी को देखने के लिए यहां काफी भीड़ जमा हो रही है. इतना ही नहीं बल्कि पुरी के जगन्नाथ मंदिर के पुजारी भी आये हैं. इसी पर पुरी के मंदिर से पहुंचे कुछ पुजारियों ने इसे भगवान जगन्नाथ के ही अन्य रूप माने जाने वाले भगवान सुदर्शन का पेड़ माना है. जिसकी अब लोग पूजा कर रहे हैं. इस पेड़ के बारे में उनका कहना है ये वास्तव में एक चमत्कारी पेड़ है क्योंकि ये सभी चिन्ह यही भगवान धारण करते हैं और इन चिन्हों का इस पर उभरना अपने आप में एक चमत्कार है. 

बात यही खत्म नहीं होती, इसके बाद एक बात और सामने आई है कि अभी तीन और ऎसे ही पेड़ मिलेंगे जो भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ के चिन्हो वाले होंगे. लोगों की भीड़ इतनी संख्या में पहुंच रही है उस पर काबू करने के लिए पुलिस की 24 बटालियन तैनात करनी पड़ी है.  

इस हॉस्पिटल में होते हैं सिर्फ जुड़वाँ बच्चे

जानिए आखिर क्यों होती है रोलेक्स की घड़ियाँ इतनी महँगी

यहां मंदिर में छोड़ दिया जाता है लड़कियों को, कुछ लोग मिलकर करते हैं ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -