क्या आपने टेस्ट की ये स्वादिष्ट डिश

क्या आपने टेस्ट की ये स्वादिष्ट डिश

हर दिन कुछ नया खाना चाहते है तो हम आपके लिए खास रेसिपी लेकर आए है...

800 ग्राम बटरनट कद्दू, छीलकर, 1 सेमी-मोटी स्लाइस में कटा हुआ
1 1/2 टेबल स्पून जैतून का तेल
1 मध्यम ब्राउन प्याज, बारीक कटा हुआ
2 लहसुन की कली, कुटी हुई
1 मध्यम लाल शिमला मिर्च, कटी हुई
2 मध्यम तोरी, आधा, कटा हुआ
1 मध्यम बैंगन, कटा हुआ
200 ग्राम बटन मशरूम, मोटा कटा हुआ
400 ग्राम टमाटर को अजवायन और तुलसी के साथ काट सकते हैं
80 ग्राम बेबी पालक
30 ग्राम मक्खन
2 बड़े चम्मच मैदा
2 कप कम वसा वाला दूध
1 कप कद्दूकस किया हुआ देवोंडेल मोत्ज़ारेला चीज़ ब्लॉक (५०० ग्राम)
125 ग्राम सूखे लसग्ने पास्ता शीट
पकाने की विधि:

चरण 1: ओवन को 180°C/160°C पर पंखे के लिए ज़बरदस्ती प्रीहीट करें। बेकिंग पेपर के साथ बेकिंग ट्रे को लाइन करें। कद्दू को एक परत में, ट्रे पर व्यवस्थित करें। 2 चम्मच तेल के साथ बूंदा बांदी। 20 मिनट या टेंडर होने तक बेक करें। रद्द करना।

चरण 2: मध्यम आँच पर एक भारी तले की कड़ाही में बचा हुआ तेल गरम करें। प्याज, लहसुन, शिमला मिर्च, तोरी, बैंगन और मशरूम डालें। कुक, सरगर्मी, 10 मिनट के लिए या जब तक बैंगन सिर्फ निविदा न हो। टमाटर में हिलाओ। उबालने के लिए लाएं। गर्मी को कम से कम करें। 10 मिनट तक या सॉस के गाढ़ा होने तक पकाएं। आँच से हटाएँ या आँच बंद कर दें। पालक में हिलाओ। आवरण। 2 मिनट के लिए या पालक के गलने तक अलग रख दें। नमक और काली मिर्च के साथ स्वाद बढ़ाएं।

चरण 3: इस बीच, एक कड़ाही में मक्खन को मध्यम आँच पर झाग आने तक पिघलाएँ। मैदा डालें। 1 मिनट के लिए या बुदबुदाते हुए, लकड़ी के चम्मच से हिलाते हुए पकाएं। गर्मी से हटाएँ। गांठ बनने से रोकने के लिए धीरे-धीरे दूध डालें। पैन को गरम करने के लिए लौटा दें। 5 मिनट तक या सॉस में उबाल आने और गाढ़ा होने तक पकाएं। पैन को गर्मी से निकालें। 

चरण 4: एक 7 सेमी-गहरा, 25 सेमी (आधार) चौकोर बेकिंग डिश को हल्का चिकना कर लें। सब्जी के मिश्रण का आधा चम्मच बर्तन में डालें। आधा कद्दू को सब्जी के मिश्रण के ऊपर रखें। कद्दू के ऊपर आधा लसग्ने शीट रखें, फिट करने के लिए चादरें तोड़ें। परतों को दोहराएं। 40 मिनट या सुनहरा और पास्ता के नरम होने तक बेक करें। 10 मिनट तक खड़े रहें।

बेहद ही आसान तरीके से बनाए बटर चिकन

क्लासिक शेफर्ड बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

आपको भी है इंस्टेंट नूडल्स से प्यार? तो यहां देखे इसको बनाने की आसान विधि