बढ़ाना चाहते हैं अपना कद, तो अपनाये ये सब्जियां
बढ़ाना चाहते हैं अपना कद, तो अपनाये ये सब्जियां
Share:

अधिकतर लोगों का मानना है कि एक उम्र के बाद कद बढ़ना बंद होजाता है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। हम आपको ऐसी टिप्स देंगे जो आपके कद को बढ़ने में काम आएंगी। जी हाँ,कुछ सब्जियों के द्वारा आप अपने रुके हुए कद को बढ़ सकते हैं। आज हम बतायेंगे आपको उन सब्जियों के बारे में। जानिये आप भी वो कोनसी सब्जियां हैं।

* गाजर आपकी आँखों के लिए तो है ही अच्छी,बल्कि ये आपका कद बढ़ने में भी मदद करती है। तो आज ही अपनी खाने में शामिल कीजिये गाजर।

* शलजम तो है ही बहुत फायदे का। आप सभी जानते हैं शलजम में प्रोटीन , विटामिन, मिनरल और फाइबर अच्छे मात्रा में पाए जाते हैं जो शरीर के ग्रोथ हॉर्मोन को बढ़ावा देते हैं।

* बीन्स भी आपकी शरीर की ग्रोथ को बढ़ने का काम करता है। अगर आप बीन्स को अपने खाने में शामिल करते हैं तो आप अपने कद में कुछ ही दिनों में फर्क देखेंगे।

* भिंडी में खूब पोषक तत्व पाए जाते हैं तो ये ग्रोथ हॉर्मोन को बढ़ाकर कद बढ़ाने में भी मदद करते हैं।

* पालक में भी काफी गुण पाए जाते हैं और यह सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। पालक मांसपेशियों को मजबूत बनाता है। इसे फायबर, आयरन और कैल्शियम का बेहतर स्रोत माना जाता है।

* अगर आप मटर को रोज़ाना खाते हैं तो ये आपके कद बढ़ाने में बहुत फायदा करेगा। मटर को प्रोटीन, फाइबर, मिनरल्स का अच्छा स्रोत माना जाता है।

* सोयाबीन में फोलेट, विटामिन्स, फाइबर, प्रोटीन और कर्बोहाइड्रेट पाए जाते हैं। ये शरीर की कोशिकाएं बढ़ाने में मदद करता है।

यदि आप अपने बाइसेप्स मजबूत करने के लिए मेहनत कर रहे है तो ये गलतिया कभी ना करे

फिट रहना चाहते हैं तो अपना ही लीजिए साइकिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -