घर पर ऐसा बनवाएंगे फर्श, तो कभी नहीं होगी धन की कमी

वास्तु शास्त्र में घर बनवाते वक़्त रंगों की अहमियत के बारे में ध्यान रखने को बोला गया है. किसी भी दिशा में गलत कलर के पत्थर का फर्श न बनवाए, बल्कि इस बारे में पूरी जानकारी ले लें. आइए जानते हैं घर का फर्श बनवाते समय रखें किन बातों का ख्याल-

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, काले रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराने वाले व्यक्ति बहुत बुद्धिमान होते हैं. ऐसे घर में रहने वाले व्यक्ति उच्च पदों पर बने रहते हैं. घर के मेंबर्स को यश तथा वैभव की प्राप्ति होती है. पीले रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराना बहुत शुभ फलदायक माना जाता है. ऐसा करने से घर के स्वामी को अचानक धन प्राप्ति के संयोग बनते हैं. और नीले रंग के फर्श पर घर का निर्माण कराने से बच्चों का करियर जबरदस्त रहता है. बच्चे माता-पिता का आदर करते हैं. सफेद रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराना बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है. इससे परिवार में कभी भी रुपये -पैसे का भाव नहीं रहता तथा घर में हमेशा लक्ष्मी का वास होता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, लाल रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराने से घर के मेंबर्स में तनाव बना रहता है तथा बात-बात पर विवाद होते रहते हैं. इसलिए ऐसी जमीन पर घर बनवाने से पूर्व भूमि पूजन करना ठीक रहता है जिसेस घर का माहौल प्रेमपूर्ण बना रहे. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, हरे रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराने से घर में मां लक्ष्मी का वास हमेशा रहता है. साथ-साथ घर में रहने वाले मेंबर्स का स्वास्थ्य अच्छा रहता है.

श्री गुरु गोविंद सिंह जयंती: इन कार्यों से प्रभु की तरफ बढ़ा सकते है पहला कदम

जानिए क्यों प्रकाश पर्व के रूप में मनाई जाती है गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती

इन राशिवालों के लिए खास है आज का दिन, जानिए क्या कहता आपका राशिफल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -