घर में सुख और समृद्धि ला सकते हैं यह वास्तु टिप्स, आज ही अपनाए
घर में सुख और समृद्धि ला सकते हैं यह वास्तु टिप्स, आज ही अपनाए
Share:

घर में सुख और समृद्धि लाने के लिए कई उपाय हैं जो किए जा सकते हैं. ऐसे में वास्तु शास्त्र में हर तरह की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के उपाय बताए गए हैं और उसके लिए कुछ वास्तु टिप्स दिए गए हैं. ऐसे में उन्हीं उपायों को ध्यान में रखकर लोग अपने घर को वास्तु दोषों से मुक्त रखते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स, कुछ ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके घर को सुखी और समृद्ध बनाए रखने के काम आएगा.  

उपाय -


* कहते हैं वास्तु के अनुसार एकाग्रता बढ़ाने और घर में सकारात्मकता बढ़ाने के लिए घर में पिरामिड रख सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि पिरामिड तांबा, पीतल या पंचधातु का हो तो बहुत शुभ रहता है. इसी के साथ कभी भी लोहे का या एल्युमीनियम का पिरामिड घर में नहीं रखना चाहिए.

* कहा जाता है घर में पवित्रता बनाए रखने के लिए गंगा जल का कलश रखना चाहिए और इसी के साथ घर के मुख्य द्वार पर आम के पत्तों की वंदनवार बांध देने से शुभ असर से घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है और नकारात्मक ऊर्जा घर के बाहर ही रहती है.

* कहा जाता है घर के मंदिर में नारियल, चांदी का सिक्का रखना बहुत शुभ रहता है और इसी के साथ मंदिर में चांदी की मूर्तियां रखकर उनका पूजा करनी चाहिए. वहीं पूजा-पाठ से जुड़ी चीजों के लिए चांदी सबसे अच्छी धातु मानी जाती है.

* कहते हैं घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक बनाने से घर में नकारात्मकता प्रवेश नहीं करती है और इसी के साथ द्वार पर नीचे की ओर महालक्ष्मी के चरण चिह्न बनाना चाहिए. कहा जाता है ये शुभ निशान घर की समृद्धि में वृद्धि करने वाले माने जाते हैं.

* कहा जाता है वास्तु के अनुसार कृष्ण की सुंदर फोटो लगाने से मानसिक तनाव दूर हो सकता है और ऐसी फोटो, जिसमें गौ माता हो, श्रीकृष्ण बांसुरी बजा रहे हों, उसे घर में जरूर लगाना चाहिए.

सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या पर पितृदोष खत्म करने के लिए करें यह उपाय

जिन महिलाओं के बड़े होते हैं यह अंग, वह होती है सौभाग्यशाली और भाग्यवान

देवी सीता में अपनी माँ को देखता था रावण!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -