अगर नहीं हो रही है नींद पूरी तो अपनाए यह वास्तु टिप्स
अगर नहीं हो रही है नींद पूरी तो अपनाए यह वास्तु टिप्स
Share:

दुनिया में आजकल हर तीसरे व्‍यक्ति को यह कहते सुना ही होगा कि रात में गहरी नींद नहीं आती और डरावने सपने आते रहते हैं, कहीं ना कहीं दिमाग चलता रहता है, रातभर मन परेशान रहता है और बेचैनी रहती है. वैसे कई लोग इसकी वजह अपने काम को मानते हैं और कई लोग स्ट्रेस को. इसी के साथ कई लोग इसका कारण मानसिक विकार या फिर किसी अन्‍य शारीरिक परेशानी को मानते हैं लेकिन कई बार इसका कारण वास्‍तु भी हो सकता है. जी हाँ, वास्तु अच्‍छी नींद न आ पाने की एक वजह हो सकता है. तो आइए जानते हैं वास्‍तु के कुछ ऐसे उपाय जो गहरी नींद लाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

वास्तु टिप्स -

# आपके बेडरूम के ऊपर पानी से जुड़ा कोई स्रोत नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे आपके जीवन में पृथकता, अस्थिरता, निराशात्मकता आती है। इसी के साथ अगर घर छोटा होने के कारण ऐसा है तो आप अपने बेडरूम में फॉल्‍स सीलिंग करवाकर इस दोष को दूर कर दें.

# अक्सर ही लोग अपने बेडरूम में टीवी और कम्‍प्‍यूटर रखते हैं लेकिन यह गलत है क्योंकि वास्‍तु में इसे दोषपूर्ण माना गया है। इस वजह से बेडरूम में भूलकर भी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स सामान को न रखें। 

# कहा जाता है सोते समय कभी अपने सिर के पीछे की खिड़की को खोलकर नहीं सोना चाहिर क्योंकि ऐसा करने से आपकी नींद में व्‍यवधान पड़ेगा। इसी के साथ रातभर डरावने सपने भी आ सकते हैं।

# कहते हैं बेडरूम में दरवाजे के ठीक सामने पलंग नहीं रखना चाहिए क्योंकि दरवाजे के ठीक सामने पलंग लगाने से वास्‍तुदोष उत्‍पन्‍न होते हैं। इसी के साथ अगर आप पलंग का स्‍थान नहीं बदल सकते तो दरवाजे पर पर्दा डालकर सोए.

# कहा जाता है अपने बेडरूम में पानी, झरने या फिर पहाड़ों की तस्‍वीरें न लगाएं क्योंकि ऐसा करने से आपकी नींद पूरी नहीं होगी.

रात को तकिये के नीचे रख ले यह चीज़, बदल जाएगी किस्मत

आज जरूर करें अर्थसहित जानकी स्तोत्र का पाठ, दूर होंगे हर कष्ट

विष्णु पुराण के अनुसार रात में भूलकर भी ना करें यह 5 काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -