धन लाभ के लिए अपना ले ये एक उपाय, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी
धन लाभ के लिए अपना ले ये एक उपाय, हमेशा भरी रहेगी तिजोरी
Share:

प्रत्येक शख्स अपने घर में मां लक्ष्मी का वास चाहता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की दिशा मानी जाती है। मान्यता है कि इस दिशा को साफ-सुथरा रखने से मां लक्ष्मी का घर में वास होता है। धन लाभ से जुड़े कुछ विशेष उपाय वास्तु शास्त्र में वर्णित हैं। यदि आपके पास भी धन नहीं टिकता है तथा आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो आजमाएं ये वास्तु उपाय-

1- वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर की खिड़कियों एवं दरवाजों को प्रतिदिन प्रातः खोलना चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है तथा धन आगमन होता है।
2- वास्तु शास्त्र के मुताबिक, शंख का संबंध मां लक्ष्मी से होता है। ऐसे में पूजा स्थल पर शंख जरूर रखें। धन की देवी मां लक्ष्मी के साथ शंख की भी हर दिन पूजा करें।
3- वास्तु शास्त्र के मुताबिक, धन प्राप्ति के लिए लोगों को झाड़ू हमेशा छिपाकर रखनी चाहिए। झाड़ू का संबंध मां लक्ष्मी से माना गया है। इसलिए इसे कभी इधर-उधर न फेंकें तथा न ही पैरों के नीचे आने दें।
4- धार्मिक मान्यता के मुताबिक, पीपल के पेड़ में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में हर दिन स्नान के पश्चात् पीपल के पेड़ में जल देना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।
5- वास्तु के मुताबिक, आर्थिक तंगी से मुक्ति पाने के लिए फिटकरी को एक पात्र में किसी ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहां पर किसी की नजर न पड़े। साथ ही प्रतिदिन पानी में एक छोटा सा फिटकरी का टुकड़ा डालकर स्नान करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से धन का अभाव कम होता है।
6- वास्तु के मुताबिक, साफ-सफाई में मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में भूलकर भी घर को गंदा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से घर में बरकत नहीं होती है।
7- वास्तु के मुताबिक, पूजा स्थल पर चावल के ढेर पर मां अन्नपूर्णा की विधि-विधान से स्थापना करके हर दिन उनकी पूजा करें। मान्यता है कि मां अन्नपूर्णा की पूजा करने से घर में अन्न व धन का भंडार हमेशा भरा रहता है।

'मंदिर जाने वाले बेवकूफ, राम मंदिर दुकानदारी है', अब इस शख्स के बयान ने मचाया बवाल

आज है षटतिला एकादशी, जानिए क्या है मुहूर्त

महाशिवरात्रि पर बन रहा है ये दुर्लभ संयोग, इन लोगों के लिए है बेहद शुभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -