घर में भूल से भी ना लगाए ऐसी तस्वीरें वरना हो जाएगा सर्वनाश
घर में भूल से भी ना लगाए ऐसी तस्वीरें वरना हो जाएगा सर्वनाश
Share:

वास्तुशास्त्र की माने तो कई ऐसे काम हैं जो करने चाहिए और कई ऐसे काम हैं जो नहीं करने चाहिए. ऐसे में वास्तु के मुताबिक घर में मूर्तियां और तस्वीरें लगाने में सावधानी रखनी चाहिए और मानसार, समरांगणसूत्रधार, प्रासाद मण्डन और वृहत्संहिता जैसे वास्तु ग्रंथों में घर की सजावट और अन्य चीजों के बारे में विस्तार से बताया गया है. वैसे आप जानते ही होंगे घर में रखी गई वस्तुएं और तस्वीरों का शुभ-अशुभ असर वहां पर रहने वाले लोगों पर पड़ता है और इसको ध्यान में रखते हुई कई ग्रंथों में बताया जा चुका है कि किस तरह की मूर्तियां और तस्वीरें घर में नहीं रखनी चाहिए. आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स देने जा रहे हैं जो आपको जरूर अपनाने चाहिए.

* समरांगण सूत्रधार के 38 वें अध्याय में बताया गया है कि गिद्ध, उल्लू, कबूतर, कौआ, बाज और बगुले जैसे पक्षियों की फोटो या चित्र दीवारों पर नहीं बनाने चाहिए.

* उसमे यह भी बताया गया है कि साँप और गोह जैसे जंतुओं की फोटो, आकृतियां और उनके जैसे आकर-प्रकार की चीजें घर में रखने से दोष लगता है.

* कहा जाता है सूअर, बन्दर, ऊँट के साथ ही अन्य जंगली जानवर जैसे सिंह, सियार, बिल्ली जैसे मांसभक्षी पशुओं के चित्र भी घर में नहीं होने चाहिए, क्योंकि यह घातक हो सकता है.

* कहते हैं रामायण और महाभारत के साथ किसी भी तरह के युद्ध चित्रों का घर में होना शुभ नहीं माना गया है और इतिहास और पुराणों में बताई गई कथा-कहानियाें के पात्रों के भी चित्र घर में नही होने चाहिए.

* कहा जाता है रोते हुए मनुष्य, राक्षसों और भूत- प्रेतों के भयंकर चित्र भी घर में होना अशुभ माना जाता है क्योंकि इससे घर में नेगेटिविटी आती है और सब कुछ बुरा होने लगता है.

अगर करने जा रहे हैं कोई महत्वपूर्ण काम तो कर लें यह सरल सा टोटका

अगर आपके हाथ में है यह रेखा तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

जानिए क्या संकेत देती है आपके घर में निकलने वाली काली और लाल चींटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -