घर के सभी लोगों को बीमारी से दूर रखता है पारिजात का पौधा, जानिए लगना है किस दिशा में?
घर के सभी लोगों को बीमारी से दूर रखता है पारिजात का पौधा, जानिए लगना है किस दिशा में?
Share:

वास्तुशास्त्र (Vastu) के अनुसार घर की सुख-समृद्धि के लिए बहुत से ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो बहुत ही सरल हैं। जी दरअसल ऐसा माना जाता है कि अगर इन उपायों को सही तरीके से किया जाए तो यह किसी भी व्यक्ति के जीवन में कई बदलाव हो सकते हैं। इसी के साथ ऐसा भी माना जाता है कि यदि व्यक्ति अपने घर की हर वस्तु को वास्तु शास्त्र के हिसाब से रखे तो घर में सुख-समृद्धि का आना तय है। जी दरअसल वास्तुशास्त्र के हिसाब से चीजों को रखने से जीवन में परेशानियां नहीं आती। ठीक ऐसे ही कुछ पौधों को वास्तुशास्त्र में बहुत ही शुभ माना गया है। इसी लिस्ट में शामिल है पारिजात का पौधा। यह पौधा बहुत अच्छा माना जाता है और इसे घर में लगना चाहिए।


माँ लक्ष्मी का प्रिय फूल- शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि पारिजात का फूल माता लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है। जी दरअसल पारिजात के पौधे (Parijat Plant) के फूल बहुत सुगंधित होते हैं और ये अपने आप ही टूट कर नीचे गिर जाते हैं। जी दरअसल यह फूल केवल रात में ही खिलते हैं और ऐसा मन जाता है कि इन्हें घर में लगाने से शांति बनी रहती है। 

तनाव दूर करे- हरसिंगार या पारिजात के फूलों की महक अच्छी मानी जाती है और इससे तनाव और अनिद्रा जैसी चीजें दूर होती हैं।


स्वास्थ के लिए- ऐसा माना जाता है कि पारिजात का पौधा घर में लगाने से घर के सदस्यों को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होता है और दीर्घायु होने का वरदान भी मिलता है।

इस दिशा में लगाएं- वास्तु में बताया है कि घर में नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने और सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ाने के लिए परिजात के पौधे को घर की उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए।

भूल से भी नहाते हुए महिलाओं को नहीं करनी चाहिए पेशाब वरना...

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' में इस किरदार को अदा कर रही महिमा चौधरी

तुमको 125 सीटें चुनाव आयोग ने जिताई ? EC पर सवाल उठा रहे अखिलेश को राजभर ने लताड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -