घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं जीरे से जुड़े वास्तु उपाय, होती है धन की वर्षा
घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करते हैं जीरे से जुड़े वास्तु उपाय, होती है धन की वर्षा
Share:

आप तो जानते ही हैं कि जीरा एक ऐसा मसाला है जिसका इस्तेमाल बहुत ज्यादा किया जाता है। जीरे का इस्तेमाल किसी भी चीज का स्वाद बढ़ा देता है और उसे खास बना देता है। हालाँकि, आप नहीं जानते होंगे कि जीरा अपने पाक उपयोग के अलावा वास्तु शास्त्र में भी महत्व रखता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, माना जाता है कि जीरे में सकारात्मक ऊर्जा होती है और इसका उपयोग घर में सद्भाव और समृद्धि लाने के लिए किया जा सकता है। आइए हम आपको जीरे के उपयोग से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स बताते हैं।

  • एक मुट्ठी जीरे को लाल कपड़े में बांधकर धागे से बांधने से आप अपनी परेशानियां कम कर सकते हैं। इसके अलावा, यह क्रिया आपके घर में सुख और समृद्धि को आमंत्रित करती है।
  • जब जीरे को डिफ्यूजर में घी के साथ जलाया जाता है तो घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मकता का प्रवेश होता है।
  • यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा और बुरी आत्माएं प्रवेश करती हैं, तो आप अपने घर के प्रवेश द्वार पर एक छोटी कटोरी में मुट्ठी भर जीरा रखकर उन्हें रोक सकते हैं।
  • फोकस और एकाग्रता में सुधार के लिए जीरा अत्यधिक फायदेमंद हो सकता है। इसे प्राप्त करने के लिए, अपने अध्ययन कक्ष या कार्यालय में जीरे के बीज का एक कटोरा रखने से आपके काम और पढ़ाई दोनों में वृद्धि हो सकती है, जिससे अंततः सफलता मिलेगी।
  • यदि आपके घर में कोई अस्वस्थ व्यक्ति है, तो आपको परिवार के संपूर्ण स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए रसोई में जीरे का एक कटोरा रखना चाहिए। साथ ही घर में देवी लक्ष्मी का आगमन माना जाता है।
  • अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर गई है और आप उसे दूर करना चाहते हैं तो आप कमरे के कोनों में नमक और जीरा पाउडर का मिश्रण छिड़क सकते हैं।

बंबू प्लांट घर में रखने से होगा धन लाभ, वास्तु शास्त्र में है वर्णन

शयनकक्ष में भूलकर भी न रखें यह वस्तुएं, घर में होगा कलेश

बाथरूम में लगाएं इस आकार का दर्पण, वास्तु दोष हो जाएगा छूमंतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -