शयनकक्ष में भूलकर भी न रखें यह वस्तुएं, घर में होगा कलेश
शयनकक्ष में भूलकर भी न रखें यह वस्तुएं, घर में होगा कलेश
Share:

पति-पत्नी के बीच रिश्ते को मजबूत करने में छोटी-छोटी बहसें अहम भूमिका निभाती हैं। हालाँकि, अगर ये छोटी-छोटी असहमतियाँ बिना किसी स्पष्ट कारण के बढ़ जाती हैं, तो यह माना जाता है कि शयनकक्ष में कोई वास्तु दोष हो सकता है। जब शयनकक्ष वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यवस्थित नहीं होता है तो घर में सुख-शांति कम हो जाती है, जिससे रिश्तों में कड़वाहट आने लगती है। इसलिए, वास्तु शास्त्र के सिद्धांतों के अनुसार शयनकक्ष को व्यवस्थित करना महत्वपूर्ण है।

सिर के पास ना रखें जग या ग्लास

वास्तु शास्त्र के अनुसार सलाह दी जाती है कि सोते समय अपने सिर के पास पानी का जग या गिलास न रखें। इस प्रथा से पति-पत्नी के बीच तनावपूर्ण संबंध बन सकते हैं और घर में तनावपूर्ण माहौल बन सकता है।

 सही हो बेड की दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नकारात्मक ऊर्जा के प्रसार से बचने के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि शयनकक्ष में बिस्तर सही ढंग से लगाया गया हो, जो सुख और समृद्धि को कम कर सकता है। बिस्तर को हमेशा दक्षिण या पश्चिम दिशा में रखने की सलाह दी जाती है।

 बेडरूम में ना हो आईना

वास्तु शास्त्र के अनुसार शयनकक्ष में दर्पण न रखने की सलाह दी जाती है। अगर आपके शयनकक्ष में शीशा है तो रात को सोने से पहले उसे अच्छे से कपड़े से ढक दें। इस बात का ध्यान रखें कि रात के समय पति-पत्नी का प्रतिबिंब दर्पण में न दिखे। इस प्रथा का पालन करने से दंपत्ति के रिश्ते पर असर पड़ सकता है।

देवी-देवता की तस्वीर ना लगाएं

अगर आपके शयनकक्ष में किसी देवी-देवता की तस्वीर है तो उसे तुरंत हटा दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार शयनकक्ष में भगवान की मूर्ति या तस्वीर रखना वर्जित माना गया है। फिर भी, आपको अपने शयनकक्ष में भगवान कृष्ण और राधा की मूर्तियाँ रखने की अनुमति है।

बाथरूम में लगाएं इस आकार का दर्पण, वास्तु दोष हो जाएगा छूमंतर

सावधान! इस समय नहीं करना चाहिए टोटका

पूजा घर में माचिस रखने से पड़ते है नकारात्मक प्रभाव, जानिए इससे बचने के उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -