बाथरूम में लगाएं इस आकार का दर्पण, वास्तु दोष हो जाएगा छूमंतर
बाथरूम में लगाएं इस आकार का दर्पण, वास्तु दोष हो जाएगा छूमंतर
Share:

वास्तु शास्त्र न केवल हॉल, रसोई और शयनकक्ष के बारे में जानकारी प्रदान करता है, बल्कि यह बाथरूम पर भी विस्तृत मार्गदर्शन प्रदान करता है। भगवान ब्रह्मा ने मानवता की भलाई के लिए वास्तु शास्त्र की रचना की। वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने घर को उचित रूप से व्यवस्थित करने से आपके जीवन की विभिन्न समस्याओं को खत्म करने में मदद मिल सकती है। इस लेख में हम बाथरूम दर्पण के उचित आकार के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे।

गोलाकार दर्पण

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप बाथरूम में दर्पण लगाना चाहते हैं तो इसे पूर्व या उत्तर की दीवार पर लगाना चाहिए। इन दीवारों पर गोलाकार दर्पणों का उपयोग किया जा सकता है, क्योंकि वे न केवल सौंदर्य अपील को बढ़ाते हैं बल्कि सकारात्मक सोच भी पैदा करते हैं।

चौकोर दर्पण

यदि आपका बाथरूम दक्षिण-पश्चिम दिशा में बना है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूर्व की दीवार पर चौकोर दर्पण लगाने से घर में फैले वास्तुदोष शीघ्र ही दूर हो जाते हैं।

कृपया यहां एक दर्पण भी रखें

यदि आपके घर में कोई असामान्य क्षेत्र है या ऐसी जगह जहां अपर्याप्त रोशनी है, तो आप दर्पण लगाकर उस स्थान पर संतुलन बहाल कर सकते हैं, जो नकारात्मकता को प्रभावी ढंग से समाप्त कर देता है।

सावधान! इस समय नहीं करना चाहिए टोटका

पूजा घर में माचिस रखने से पड़ते है नकारात्मक प्रभाव, जानिए इससे बचने के उपाय

काले चावल के यह उपाय देंगे आपको चमत्कारी फल, होगा धन लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -