वरुण गांधी ने सीएम योगी से आग्रह करते हुए कहा- "गन्ने का खरीद मूल्य बढ़ाएँ...."

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गन्ने के खरीद मूल्य को 400 रुपये प्रति क्विंटल तक बढ़ाने का आह्वान किया, जिसमें कहा गया कि किसान "दुख में" हैं और उच्च वृद्धि के लिए आशान्वित हैं। उनकी यह टिप्पणी आदित्यनाथ द्वारा राज्य में गन्ने की खरीद मूल्य में 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा के एक दिन बाद आई है, जो इसे 350 रुपये प्रति क्विंटल कर रही है।

इसके अलावा, पिछले 4 वर्षों में, किसानों के लिए बीज, उर्वरक और बिजली की कीमतों जैसे इनपुट लागत में काफी वृद्धि हुई है। किसान आर्थिक तंगी के कारण निराशा में हैं और गन्ने की कीमतों में अधिक वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने आदित्यनाथ को एक पत्र भी लिखा था जिसमें उन्होंने गन्ने की कीमतों में वृद्धि की मांग की थी। अपनी मांग को दोहराते हुए गांधी ने कहा कि लाखों किसान आदित्यनाथ को इस उम्मीद से देख रहे हैं कि वह गन्ने के दाम और बढ़ाएंगे।

गांधी ने कहा, "किसानों के लिए लागत में लगातार वृद्धि के साथ, गन्ने की कीमत कम से कम 400 रुपये प्रति क्विंटल तय की जानी चाहिए। यह लाखों किसानों और मजदूरों की आजीविका का मामला है।"

दाढ़ी बनवाने वालों की अब खैर नहीं..., अफ़ग़ानिस्तान में 'तालिबान' ने जारी किया नया फरमान

जर्मनी: सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ने संघीय चुनावों में जीतीं सबसे अधिक सीटें

अफगान एयरलाइन ने 155 परिवार के सदस्यों के साथ अबू धाबी से भरी उड़ान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -