अफगान एयरलाइन ने 155 परिवार के सदस्यों के साथ अबू धाबी से भरी उड़ान

नई दिल्ली: सोमवार को एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार निजी अफगान एयरलाइन ने कथित तौर पर पत्रकारों सहित निकासी के बजाय कंपनी के नेतृत्व के परिवार के कम से कम 155 सदस्यों को अबू धाबी के लिए रवाना किया। रिपोर्टों के अनुसार काम एयर की उड़ान का उद्देश्य तालिबान के अधिग्रहण के बाद पत्रकारों और अन्य योग्य व्यक्तियों को देश से बाहर निकालना था, लेकिन अंतिम समय में एयरलाइन के नेतृत्व के परिवार आधे-खाली विमान में फंस गए थे। संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी में उड़ान के उतरने के बाद, अमेरिकी विदेश विभाग ने पाया कि निकासी सूची में नहीं थे।

लिंक्डइन के सह-संस्थापक रीड हॉफमैन के साथ-साथ फेसबुक इंक सहित सिलिकॉन वैली के दानदाताओं ने 188 पत्रकारों, सहायता कर्मियों और अन्य लोगों के लिए निकासी उड़ान के लिए धन देने पर सहमति व्यक्त की थी, जो तालिबान के काबुल पर त्वरित कब्जे के बाद अचानक खतरे में थे। . ग्यारहवें घंटे के आश्चर्य ने विदेश विभाग और संयुक्त अरब अमीरात में आंदोलन पैदा कर दिया क्योंकि अतिरिक्त यात्रियों, जो विमान के मेनिफेस्ट पर नहीं थे, को उस उड़ान के लिए नहीं दिखाया गया था और सुरक्षा और आप्रवासन चिंताओं को उठाया था।

इसने कई आयोजकों और वित्तीय समर्थकों के बीच भी नाराजगी पैदा की, जो कहते हैं कि उन्होंने यात्रियों की मूल सूची की सावधानीपूर्वक जांच की थी और अतिरिक्त यात्रियों के बारे में तब तक पता नहीं था जब तक कि विमान अबू धाबी में नहीं उतरा।

कांग्रेस नेता सिद्धरमैया का विवादित बयान, भाजपा को बताया तालिबानी समूह

IPL 2021: KKR पर रोमांचक जीत दर्ज कर बोले CSK के कप्तान धोनी- हम अच्छा नहीं खेले लेकिन...

IPL 2021 के दौरान धोनी की टीम के इस धुरंधर खिलाड़ी ने किया सन्यास का ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -