दाढ़ी बनवाने वालों की अब खैर नहीं..., अफ़ग़ानिस्तान में 'तालिबान' ने जारी किया नया फरमान

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान ने जबसे अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा किया है, तबसे अफगानिस्तान के लाेगाें के बुरे दिन शुरू हो गए हैं. बीते दिनाें तालिबान की क्रूरता उस वक़्त सामने आई थी, जब आतंकी संगठन ने किडनैपिंग के चार आरोपियों को मारकर चौराहे पर लटका दिया गया था। उसके बाद महिलाओं पर ताे उसके नियम ख़त्म होने का नाम ही नही लेते। 

तालिबान द्वारा एक के बाद एक नए फरमान महिलाओं पर थाेपे जा रहा है. अब तालिबान ने महिलाओं के साथ ही पुरुषों पर भी सख्ती करना शुरू कर दी है. अब अफगान में पुरुषों की स्वतंत्रता पर भी रोक-टोक शुरू हो चुकी है। जानकारी के अनुसार, तालिबान ने एक चिट्ठी भी जारी की है, जिसमे अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तमाम सैलून में दाढ़ी शेव कराने या उसे ट्रिम करने पर पाबन्दी लगाने का आदेश दिया गया है। चिट्ठी में लिखा है कि, 'दक्षिणी अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत में तालिबान ने स्टाइलिश हेयरस्टाइल रखने और दाढ़ी शेव करने पर रोक लगा दी है।'

जानकारी के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ इस्लामिक ओरिएंटेशन के अधिकारियों ने इस बारे में प्रांतीय राजधानी लश्कर गह में हेयरड्रेसिंग सैलूनों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की थी, जिसमें हेयर स्टाइलिंग और दाढ़ी शेव करने को लेकर आगाह किया गया था। तालिबान ने हेयरड्रेसिंग सैलून में किसी भी किस्म के संगीत बजाने पर भी पाबन्दी लगा दी है। 

जर्मनी: सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ने संघीय चुनावों में जीतीं सबसे अधिक सीटें

अफगान एयरलाइन ने 155 परिवार के सदस्यों के साथ अबू धाबी से भरी उड़ान

यमन के मारिब में हवाई हमले में मारे गए 44 लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -