इंदौर में विपक्ष के विचारों को वरुण गांधी ने दी जुबान
इंदौर में विपक्ष के विचारों को वरुण गांधी ने दी जुबान
Share:

नई दिल्ली : यूँ तो वरुण गाँधी पीलीभीत से बीजेपी के सांसद हैं, लेकिन इन दिनों पार्टी में चल रही उपेक्षा से नाराज हैं. वरुण गांधी यूपी विधानसभा चुनाव में नदारद हैं. लेकिन मंगलवार को इंदौर में वे एक कार्यक्रम में शामिल हुए, वहां उन्होंने जो भाषण दिया उससे ऐसा लगा जैसे उन्होंने अपनी वाणी से विपक्ष के विचारों को प्रकट कर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया हो.

उल्लेखनीय है कि वरुण गाँधी मंगलवार को इंदौर के एक स्कूल में 'विचार नए भारत का' विषय पर व्याख्यान देने आये थे. यहां उन्होंने हैदराबाद में दलित पीएचडी छात्र रोहित वेमुला की ख़ुदकुशी के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि जब मैंने उसकी चिट्ठी पढ़ी, तो मुझे रोना आ गया. इस चिट्ठी में उसने कहा कि मैं अपनी जान इसलिए दे रहा हूं कि मैंने इस रूप में जन्म लेने का पाप किया है. वहीं बीजेपी के युवा सांसद ने अल्पसंख्यकों की दुश्वारियों का उल्लेख करते हुए कहा कि देश की आबादी में 17.18 प्रतिशत अल्पसंख्यक हैं, लेकिन इनमें से केवल चार फीसदी लोग उच्च शिक्षा हासिल कर पाते हैं. हमें इन समस्याओं को हल करना है.

वरुण गाँधी ने देश में आर्थिक असमानता और कर्ज वसूली में भेदभाव पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि देश के अधिकांश किसान चंद हजार रुपये का कर्ज न चुका पाने के चलते जान दे देते हैं, लेकिन विजय माल्या पर सैकड़ों करोड़ रुपये का कर्ज बकाया होने के बावजूद वह एक नोटिस मिलने पर देश छोड़कर भाग गया. वरुण ने देश के बड़े औद्योगिक घरानों पर बकाया कर्ज माफ करने पर कड़ी आपत्ति लेते हुए कहा कि अमीरों को रियायत दी जा रही है, जबकि गरीबों की थोड़ी सी संपत्ति को भी निचोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. जीडीपी विकास दर को देश की तरक्की का वास्तविक पैमाना नहीं मानने वाले वरुण ने कहा कि इस सूचकांक की वृद्धि पर फूल के कुप्पा होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इससे स्वास्थ्य, अशिक्षा और महिलाओं की बेगारी की बुनियादी समस्याओं का हल नहीं मिलता है. 

यह भी पढ़ें 

BJP के लिए यूपी में प्रचार करेंगे वरूण गांधी

अमर सिंह ने किया खुलासा, झगड़े का ड्रामा कर रहे थे अखिलेश और मुलायम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -