ठंड के साथ बारिश ने दिखाया अपना रंग, 2 दिन और रहेगी ठंडक
ठंड के साथ बारिश ने दिखाया अपना रंग, 2 दिन और रहेगी ठंडक
Share:

वारणसी: दिनों दिन बढ़ती जा रही बिहार में ठंड में दो दिन धूप के बाद बीते बुधवार को मौसम बदलने के बाद गुरुवार की सुबह भी बढ़ी सर्दी और ठिठुरन के सात हुई. सुबह से हल्का कोहरा छाया हुआ है, अभी धूप के भी लोगों ने दर्शन नहीं किए हैं. बुधवार को भी पूरे दिन भगवान भाष्कर के दर्शन नहीं हुए. तेज पुरवा हवाएं चलीं. साथ ही गरज चमक के साथ झमाझम बारिश से ठिठुरन फिर लौट आई. रुक-रुककर बारिश होने से तापमान में सात डिग्री की गिरावट आ गई. वहीं शुक्रवार तक मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले सप्ताह बूंदाबांदी के बाद इस सप्ताह रविवार से मंगलवार तक अच्छी धूप हुई. जंहा इससे लोगों ने राहत महसूस की. वार्म फ्रंट की वजह से बुधवार सुबह से बादल छाए रहे. सुबह करीब 10 बजे गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गई. जंहा दोपहर करीब 12 बजे बारिश बंद हुई, मगर नम हवाएं परेशान करती रहीं. वहीं शाम करीब 5 बजे से फिर गरज चमक के साथ बारिश शुरू हुई और देर रात तक होती रही. बारिश के कारण मंगलवार के अधिकतम तापमान 22 डिग्री की तुलना में बुधवार को 7 डिग्री की कमी आ गई और अधिकतम तापमान 15.8 आ गया. हालांकि न्यूनतम तापमान मंगलवार की तरह 11 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय ने बताया कि दो दिन मौसम ऐसा ही बना रहने की संभावना है. पुरवा हवा दस से पंद्रह किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती रहेंगी. शुक्रवार तक बारिश होते रहने की संभावना है. 

4 साल बाद जनवरी में हुई बारिश: वहीं यह अनुमान लगाया गया है कि जनवरी में बारिश कम ही होती है. मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय ने बताया कि जनवरी में चार साल बाद बुधवार जैसी बारिश हुई है. इस तरह की बारिश बरसात के मौसम में ही दिखती है. 

अब मनचलों पर लिपस्टिक से गोलियां चला सकेंगी लडकियां, कीमत है बहुत सस्ती

बच्चियों के प्राइवेट पार्ट में पेंसिल डालती थी महिला टीचर, बॉयफ्रेंड को भेजती थी वीडियो

राजकीय निगमों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए सरकार का ऐलान, महंगाई भत्ते में मिलेगा 345 फीसद तक भुगतान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -