अब मनचलों पर लिपस्टिक से गोलियां चला सकेंगी लडकियां, कीमत है बहुत सस्ती
अब मनचलों पर लिपस्टिक से गोलियां चला सकेंगी लडकियां, कीमत है बहुत सस्ती
Share:

आज के समय में कई महिलाएं हैं जो मनचलों के कारण छेड़छाड़ का शिकार होती हैं. ऐसे में इस समस्या से निपटने के लिए वाराणसी में एक युवा वैज्ञानिक श्याम चौरसिया ने एक खास तरह का उपकरण तैयार किया है. जी हाँ, आपको बता दें कि यह उपकरण 'लिपस्टिक गन' है और इससे मुसीबत में फंसी महिलाएं गोली चला सकती हैं. जी हाँ, इसी के साथ इससे वह पुलिस को भी तत्काल बुला सकती हैं. मिली जानकारी के मुताबिक श्याम चौरसिया अशोका इंस्टीट्यूट वाराणसी में पार्ट टाइम नौकरी करते हैं और महिला सुरक्षा के लिए वह पहले भी बहुत सारे उपकरण बना चुके हैं.

अब हाल ही में उन्होंने लिपस्टिक बनाई है और इस लिपस्टिक गन का पूरा नाम 'स्मार्ट एंटी टीजिंग लिपस्टिक गन' है. वैसे दिखने में तो यह बिल्कुल लिपस्टिक जैसी ही है लेकिन इस लिपस्टिक गन में एक ट्रिगर लगा हुआ है और यह बंदूक चलने की तेज आवाज निकालता है. इसी के साथ बताया जा रहा है इसके गोली की आवाज एक किलो मीटर तक सुनाई देती है और मुसीबत में फंसी लड़कियां ऐसी फायरिंग की आवाज से आस-पास के लोगों का ध्यान छेड़खानी की ओर करने में कामयाब हो सकती है. इस लिपस्टिक गन में ब्लूटूथ सेंसर डिवाइस लगा है, ट्रिगर के जरिए इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट किया गया है और फायर ट्रिगर को दबाते ही यह लाइव लोकेशन के साथ पुलिस कंट्रोल के 112 नंबर पर और परिवार के सदस्यों के पास स्वत: फोन लगा देता है और लाइव लोकेशन की मदद से पुलिस तत्काल घटना स्थल पर पहुंच सकती है.

वाकई में यह बहुत अच्छी खोज मानी जा सकती है. आपको बता दें कि इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है. इस गन को बनाने में 3.7 प्वॉइंट की बैटरी और ब्लूटूथ का इस्तेमाल किया गया है और एक बार चार्ज करने के बाद यह गन कई दिनों तक चल सकती है. इसे बनाने में 650 रूपये का खर्चा आया है. और इसमें दो माइक भी लगे हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला के सपोर्ट में आए बिग बॉस के ये एक्स विनर, बोले- 'ये सॉरी और थैक्यू से...'

94 वर्ष की इस बुजुर्ग महिला ने किया ऐसा काम, उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी तारीफ करने से पीछे नहीं हटे

इस देश में है अजीबोगरीब कानून, जहां बेटी से भी शादी कर सकता है पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -