गुजरात में हादसे का शिकार हुई वन्दे भारत एक्सप्रेस
गुजरात में हादसे का शिकार हुई वन्दे भारत एक्सप्रेस
Share:

गांधीनगर: मुंबई सेंट्रल से गुजरात के गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को हादसे का शिकार हो गई. सुबह करीब 11.15 बजे वटवा स्टेशन से मणिनगर के बीच रेलवे लाइन पर भैंसों के झुंड के आने से ये दुर्घटना हुई. ट्रेन के इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. सभी यात्री सुरक्षित हैं. पश्चिम रेलवे के सीनियर PRO जेके जयंति ने इस संबंध में जानकारी दी है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. उन्होंने गांधीनगर से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. ट्रेन अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नौ से दोपहर दो बजे निकली थी और शाम साढ़े सात बजे मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंची. नई ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ सेमी हाईस्पीड ट्रेन ने अहमदाबाद से मुंबई के बीच का 492 किलोमीटर का सफर साढ़े पांच घंटे में निर्धारित किया था. महाराष्ट्र और गुजरात की राजधानियों को जोड़ती यह ट्रेन वंदे भारत ट्रेनों की चैन में तीसरी ट्रेन है, जो देश में संचालित की गई है.

इस श्रृंखला की पहली ट्रेन नई दिल्ली और वाराणसी के बीच शुरू की गई थी, जबकि दूसरी ट्रेन नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी, कटरा के बीच शुरू हुई थी. गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस 1 अक्टूबर से आम जनता के लिए शुरू हुई. रविवार को छोड़कर यह सप्ताह में छह दिन संचालित होगी. मुंबई सेंट्रल स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 6.10 बजे रवाना होती है और दोपहर 12.30 बजे गांधीनगर पहुंचती है.  

राष्ट्रपति के लिए 'चमचा' शब्द का इस्तेमाल, कांग्रेस नेता को महिला आयोग का नोटिस

अमेरिका में सिख परिवार की हत्या का मामला, CM भगवंत मान ने की हाई लेवल जांच की मांग

क्या मनोहर खट्टर ही होंगे हरियाणा चुनाव में भाजपा का सीएम फेस ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -