वड़ोदरा नाव हादसा: 12 बच्चों समेत 14 की मौत, आरोपियों को पकड़ने के लिए 9 टीमें गठित, सख्त कार्रवाई के आदेश
वड़ोदरा नाव हादसा: 12 बच्चों समेत 14 की मौत, आरोपियों को पकड़ने के लिए 9 टीमें गठित, सख्त कार्रवाई के आदेश
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के वडोदरा की हरनी मोटनाथ झील में गुरुवार को एक नाव पलटने की दुखद घटना में बारह स्कूली बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई। ऑपरेशन में कुल 20 लोगों को बचाया गया है।  गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने बताया कि, “दुखद हादसे में 12 स्कूली बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई। 20 लोगों को बचाया गया।  उन्हें न्याय दिलाने के लिए मुख्यमंत्री ने कड़ी जांच के आदेश दिए हैं और आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 308 और 114 लगाई गई हैं। दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है और वडोदरा जिला कलेक्टर को मजिस्ट्रेट जांच सौंप दी गई है।

हर्ष सांघवी ने आगे कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं।  उन्होंने बताया कि, आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए 9 टीमें गठित की गई हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है।'

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल हरणी झील के दुर्घटनास्थल पर पहुंचे, राहत और बचाव कार्यों का निरीक्षण किया और ऑपरेशन को सक्रिय करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने वडोदरा के एसएसजी अस्पताल स्थित पोस्टमॉर्टम सेंटर का भी दौरा किया। उन्होंने वडोदरा में नाव पलटने की घटना में जान गंवाने वाले बच्चों के परिवारों से भी मुलाकात की।  बचाए गए एक बच्चे के रिश्तेदार ने कहा, “उन्हें पिकनिक के लिए ले जाया जा रहा था। बच्चों को सुरक्षा परिधान (लाइफ जैकेट) नहीं दिये गये थे। नाव की क्षमता 12 लोगों की थी लेकिन वहां 27 लोग बैठे थे।' वडोदरा के जिला मजिस्ट्रेट 10 दिनों के भीतर राज्य सरकार को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपेंगे।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को इस घटना को 'दिल दहला देने वाली' बताया और राज्य सरकार से राहत उपायों में तेजी लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि, “गुजरात के वडोदरा में नाव पलटने से शिक्षकों सहित कई विद्यार्थियों की मृत्यु का समाचार अत्यंत हृदय विदारक है। इस हादसे में अभी भी कई छात्र लापता बताए जा रहे हैं। गुजरात सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि राहत और बचाव कार्यों में तेजी लाएं और छात्रों की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास करें। खड़गे ने कहा, दुख की इस घड़ी में हम शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं और अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

वडोदरा की सांसद रंजनबेन धनंजय भट्ट ने कहा कि इस संबंध में सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि “एनडीआरएफ की टीम बचाव अभियान चला रही है। बच्चों को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।' 

'जो लोग राम मंदिर निर्माण से खुश नहीं हैं, वो लोग मेरी छत से कूदकर...', इंदौर में लगा अनोखा पोस्टर

बंगाल: ऑनलाइन गेम का पासवर्ड नहीं दिया, तो दोस्तों ने ही कर दी 18 वर्षीय लड़के की हत्या, शव जलाकर जंगल में फेंका

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -