स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- "5 सितंबर तक सभी स्कूल के शिक्षकों को टीका..."
Share:

केंद्र इस महीने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दो करोड़ कोविड -19 वैक्सीन खुराक उपलब्ध कराएगा। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को टीकों की उपलब्धता के बयान की पुष्टि की। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार इस महीने राज्यों को कोरोनोवायरस बीमारी के खिलाफ टीकों की दो करोड़ खुराक उपलब्ध कराएगी। 

मनसुख मंडाविया ने ट्विटर पर कहा कि टीके राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मासिक खुराक उपलब्ध कराने की केंद्र की मौजूदा योजना के अतिरिक्त हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों को यह भी सलाह दी कि 5 सितंबर से पहले सभी स्कूल शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करवाएं। भारत 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाता है और इसलिए सरकार चाहती है कि शैक्षणिक कर्मचारियों का टीकाकरण कराने का अच्छा काम पूरा किया जाए। 

सरकार ने कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी से पहले पिछले साल मार्च में देश भर में स्कूलों को बंद करने का फैसला किया, कक्षाओं को आभासी स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया। जबकि कुछ राज्यों ने आंशिक रूप से वरिष्ठ कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूलों को कंपित तरीके से फिर से खोल दिया। हालाँकि, कोविड -19 मामलों के कम होने के साथ, कुछ राज्यों ने अब भौतिक कक्षाओं को फिर से शुरू करना शुरू कर दिया है, यहां तक ​​​​कि वायरस के खिलाफ टीकाकरण पर भी चिंता है।

पेगासस जासूसी मामले में ममता सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब, जानिए क्या कहा ?

यातायात पुलिस विभाग टैंक बांध पर यातायात की आवाजाही पर लगा सकता है प्रतिबंध

SC ने HC से राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर फैसला लेने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -