उत्तरप्रदेश : तीन लोग हुए जहरीली गैस का शिकार
उत्तरप्रदेश : तीन लोग हुए जहरीली गैस का शिकार
Share:

संडीला (हरदोई). उत्तरप्रदेश के हरदोई के संडीला में एक ह्रदयविदारक घटना के अंतर्गत जहरीली गैस के कुंए में उतरे पिता-पुत्र सहित तीन लोगो की मौत हो गई।  खबर के अनुसार संडीला थाना क्षेत्र के राउखेडा मजरा मीरनगर अजिगंवा निवासी गयादीन का खेत में पुराना कुआं हैं। कुएं से वह जानवरों को पानी पिलाते हैं, साथ ही पंपिंग सेट लगाकर सिचाई भी करते हैं। कुआं ऊपर ढक्कन से बंद है। सोमवार की सुबह भगवानदीन अपने पुत्र सोनू (18) के साथ खेत पर थे। कुएं में लगे पाइप में लीकेज हो गई थी। जिसे सही करने के लिए सोनू ढक्कन खोलकर नीचे उतरा जैसे ही वह कुएं में पहुंचा ही था कि उसकी जोर जोर से चिल्लाने की आवाज आने लगी।

उसे तड़पता देख बिना कुछ सोचे भगवानदीन पुत्र को बचाने के लिए कुएं में उतर गए और वह भी इस दौरान उस जहरीली गैस का शिकार हो गए।  बताते हैं कि भगवानदीन का भतीजा हेमराज (40) ऊपर खड़ा था। दोनों को तड़पता देख उन्हें बचाने के लिए शोर मचाते हुए वह भी कुएं में उतर गया और गैस की चपेट में आ गया। तीनों कुएं के अंदर तड़पते रहे देखते ही देखते वहां लोगो की भारी भीड़ तो जमा हो गई लेकिन कुएं में जहरीली गैस के चलते कोई नीचे नहीं उतरा। तीनों को अन्दर बेहोश देख गांव में हाहाकार मच गया। तुरंत ही ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों को खबर दी तो उपजिलाधिकारी संजीव ¨सह, नायब तहसीलदार शैल कुमारी व कासिमपुर अतरौली व संडीला की पुलिस व फायर बिग्रेड पहुंची।

अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे भी मौके पर पहुंच गए। जहरीली गैस के कारण किसी की भी कुएं में उतरने की हिम्मत नहीें पड़ी बाद में फायर बिग्रेड के जवानों ने कुएं का सारा पानी निकाला तथा गैस कम पडने पर सीढ़ी की सहायता से नीचे उतरे और रस्से के द्वारा तीनों को बाहर निकाला। तब तक उन तीनो की मौत हो चुकी थी, इस खबर के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया और ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने तीनों के शवों को संडीला सीएचसी पहुंचाया और वहीं पर पंचनामा कराया गया। एसडीएम ने बताया कि तीनों की मौत कुएं की जहरीली गैस से हुई है। कुआं पुराना था और बंद पड़ा था। पिता पुत्र और भतीजे की मौत से पूरे परिवार में मौत का मातम छा गया। परिवार के लोग भी इस घटना के बाद गमजदा है व कुछ बोलने की स्थिति में नही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -