मौसम विभाग का अनुमान, होली के बाद फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज
मौसम विभाग का अनुमान, होली के बाद फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में सोमवार यानी आज 9 मार्च 2020 को तो धूप खिलेगी लेकिन मंगलवार यानी होली से फिर मौसम का मिजाज बदल सकते है. वहीं होली के दिन जहां मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने वाला है, वहीं पहाड़ों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार बने हुए हैं. जंहा मौसम विभाग ने बीते रविवार यानी 8 मार्च 2020 को 5 दिन का पूर्वानुमान जारी कर दिया. इसके तहत नौ मार्च को प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहेगा. जंहा कुछ पहाड़ी इलाकों में आंशिक बादल छा सकते हैं. 10 मार्च से 13 मार्च तक प्रदेशभर में आंशिक बादल छाए रहेंगे. 

मिली जानकारी के अनुसार मैदानी इलाकों में बारिश का अनुमान नहीं है लेकिन तीन दिन तक पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश और तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है.

धूप खिली, चार डिग्री चढ़ा पारा: मौसम विभाग के अनुसार बारिश या बर्फबारी का अलर्ट जारी नहीं किया है. मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, प्रदेशभर में अभी ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है. जंहा पश्चिमी विक्षोभ का असर फिलहाल इस सप्ताह बना रहेगा. राजधानी में रविवार सुबह से आसमान साफ रहा. वहीं इस बात का पता चला है कि दिन में तेज धूप खिलने से ठंड काफूर हो गईं. शनिवार को जहां दिन का अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया था, वहीं रविवार को तापमान करीब चार डिग्री बढ़कर 25.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को धूप खिलने की सूरत में तापमान में और बढ़ोतरी आ सकती है.

कोरोना के चलते रद्द हुआ पीएम का बांग्लादेश दौरा

चोर ने अलमारी से चुराए चार लाख के जेवर, फिर उसी स्थान पर रख दी चाबी

MPPSC के कारण UPSC परीक्षा में भी नहीं बैठ पा रहे है विद्यार्थी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -