शादी के कार्ड पर पीएम मोदी के लिए वोट माँगना युवक को पड़ा महंगा, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

Mar 17 2019 07:00 PM
शादी के कार्ड पर पीएम मोदी के लिए वोट माँगना युवक को पड़ा महंगा, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड के बागेश्वर के गरुड़ ग्राम में शादी के कार्ड पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव चिह्न और पीएम नरेंद्र मोदी को वोट देने का संदेश प्रकाशित करने को लेकर निर्वाचन आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए वर पक्ष को कानूनी नोटिस जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चुनाव आयोग ने वर पक्ष से 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। 

VIDEO: क्या आप चाहते हैं हरा और भगवा एक हो जाए, इनेलो ने किया गठबंधन का इशारा

इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने कहा है कि निर्धारित समय के भीतर जवाब नहीं मिलने पर वर पक्ष पर आचार संहिता का उल्लंघन और लोक प्रतिनिधित्व एक्ट के तहत मामला भी दर्ज हो सकता है। गरुड़ विकास खंड के ग्राम जोशीखोला, मटेना के रहने वाले जगदीश जोशी और देवकी जोशी के बेटे जीवन की शादी 22 अप्रैल को होने वाली है। बेटे की शादी के आमंत्रण के लिए कार्ड प्रकाशित कराए गए हैं।

मोदी बायोपिक पर लग सकता है बैन, जानिए क्या है कारण

लेकिन शादी के निमंत्रण कार्ड पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव चिह्न कमल और भाजपा को वोट देने का आग्रह किया गया है। चुनाव आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला करार दिया है। आपको बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के बाद से उसी दिन ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

खबरें और भी:-

National Institute of Water Leprosy Agra में वैकेंसी, वेतन 1 लाख 25 हजार रु

बिना ATM के भी निकाल सकेंगे नकदी, SBI ने शुरू की ये सुविधा...

सात माह के उच्च स्तर पर पहुंचा, देश का विदेशी मुद्रा भंडार