उत्तराखंड की स्थापना को 18 साल पुरे, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी शुभकामनाएं

Nov 09 2018 11:33 AM
उत्तराखंड की स्थापना को 18 साल पुरे, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी शुभकामनाएं

देहरादून: देव भूमि उत्तराखंड गठन के 18 साल पूरे होने पर राज्य में स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है, विभिन्न जनपदों में विभिन्न तरह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. वहीं राजधानी देहरादून में पुलिस लाइन में परेड का आयोजन किया गया है. साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही सरस मेले का भी आयोजन किया गया है. 

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

देहरादून स्थित पुलिस लाइन में सुबह परेड ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को सलामी दी. इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ ही सरकार के मंत्री भी मौजूद थे. दोपहर को परेड मैदान में सीएम सरस मेले का उद्घाटन करेंगे, वहीं शाम को नगर निगम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर उत्तराखंड स्थापना दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को शुभकामनाएं दीं है.

एलेन मस्क के इस्तीफे के बाद रॉबिन डेनहोम टेस्ला की नई चेयरपर्सन नियुक्त

उन्होंने ट्वीट किया कि मेरी कामना है कि यह राज्य, आने वाले वर्षों में निरंतर समृद्ध और विकसित होता रहे,  वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर के जरिए शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर राज्य के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं, प्रकृति, प्रगति और समृद्ध संस्कृति की अनमोल संगम-स्थली यह प्रदेश विकास के पथ पर निरंतर नए कीर्तिमान स्थापित करे. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस अवसर पर शुभकामनाएं प्रदान की है. 

खबरें और भी:-

आज फिर इतने घटे पेट्रोल- डीजल के दाम, जाने क्या है भाव

गंगोत्री धाम के हुए कपाट बंद, अब मुखवा में होगी पूजा

देश के राजस्व को हो रहा नुकसान, रेलवे के जरिए जीएसटी में लग रही सेंध

?