उत्तराखंड के जंगलो की आग आबादी तक पहुंची
उत्तराखंड के जंगलो की आग आबादी तक पहुंची
Share:

प्राकृतिक आपदा से झुंझते हुए उत्तराखंड पर अब बढ़ता तापमान कहर ढा रहा है.   उत्तराखंड के चार जिलों के जंगल में गर्मी के कारण आग लग गई है. जंगल की विकराल  आग रिहाइशी इलाकों तक भी पहुंच गई है. जिससे बड़े नुकसान की आशंका जताई जा रही है. गढ़वाल और कुमाऊं दोनों क्षेत्रों के जंगल सुलग रहे हैं. सबसे बुरा हाल श्रीनगर और हरिद्वार का है, जहां पिछले 5 दिनों में करोड़ों का नुकसान हो चुका है. आग बुझाने की तमाम कोशिशें भी नाकाम साबित हो रही हैं.

वहीं, हल्द्वानी और बागेश्वर में भी घने जंगल जलकर राख हो गए हैं. श्रीनगर में पिछले 5 दिनों से कई हेक्टेयर जंगल जल चुके हैं. रविवार को जंगल की आग श्रीनगर के रिहायशी इलाकों मे पहुंच गई. श्रीनगर के पास श्रीकोट में सरकारी मेडिकल कॉलेज भी लपटों की जद में आ गया है लेकिन सुरक्षा के नाम पर कुछ पुलिसकर्मियों की तैनाती से पल्ला झाड़ लिया गया है. 

लोगों का कहना है कि धुंए से पूरा इलाका घिरा हुआ है और सांस लेने तक में दिक्कत हो रही है. इलाके में बिजली की लाइन और मोबाइल टावर क्षतिग्रस्त हो चुके है. अबतक इसपर काबू पाने की कोशिश कामयाब नहीं हो पाई है. करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हो रहा है. 

 

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में 'टोटल धमाल' करेंगे बॉलीवुड के ये दिग्गज स्टार्स

जस्टिस जोसेफ के मुद्दे को कांग्रेस ने बदले की राजनीति बताया

30 अप्रैल को खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -