हरिद्वार में 1 अप्रैल से शुरू होगा कुंभ, तैयारियों पर आज बैठक करेंगे सीएम रावत
हरिद्वार में 1 अप्रैल से शुरू होगा कुंभ, तैयारियों पर आज बैठक करेंगे सीएम रावत
Share:

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले की नोटिफिकेशन एक अप्रैल से ही लागू होगी. मुख्य सचिव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि कुंभ की अवधि में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. हरिद्वार में एक अप्रैल से महाकुंभ लगने जा रहा है. कुंभ की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज बैठक करने वाले हैं.

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस बारे में जानकारी दी है. इसके साथ ही ओम प्रकाश ने ये भी कहा है कि मेले की अवधि में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. मुख्य सचिव ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि कुंभ की अधिसूचना एक अप्रैल से ही लागू होगी. जल्द ही इसकी नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि मेला एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक कराये जाने पर विचार किया जा रहा है.

सरकार द्वारा कुंभ की अधिसूचना जारी होते ही हरिद्वार कुंभ क्षेत्र में तमाम नियम लागू हो जाएंगे. कोरोना के लिए जारी की गई केंद्र और राज्य सरकार की SOP का पालन करना सभी को अनिवार्य होगा. बता दें कि हरिद्वार आने वाले प्रत्येक श्रद्धालु और संतों को भी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य होगी. इसके साथ ही सरकारी पोर्टल पर पंजीकरण भी कराना होगा. हालांकि संतों ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना SOP को लेकर विरोध जताया है.

खंडवा के भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव

टीकाकरण केंद्र की जानकारी प्राप्त करने के लिए गूगल मैप्स करेगा मार्गदर्शन

ऑस्ट्रेलिया शिक्षा क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय छात्रों को वापस लाने के लिए कर रही है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -