टीकाकरण केंद्र की जानकारी प्राप्त करने के लिए गूगल मैप्स करेगा मार्गदर्शन
टीकाकरण केंद्र की जानकारी प्राप्त करने के लिए गूगल मैप्स करेगा मार्गदर्शन
Share:

गूगल इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह खोज, नक्शे और सहायक पर टीकाकरण केंद्रों की जानकारी को सही ढंग से सतह पर लाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ काम कर रहा है। गूगल ने कहा कि वह आने वाले हफ्तों में टीकाकरण केंद्रों के बारे में जानकारी शुरू करने की उम्मीद करता है। कोविशिल्ड और 'कोवक्सिन' के लिए मंजूरी के बाद 16 जनवरी को शुरू हुए अभियान के बाद से अब तक देश में कोरोना वैक्सीन की 26 करोड़ खुराकें दिलाई जा चुकी हैं।

गूगल इंडिया ने एक बयान में कहा, जैसा कि कोरोना हमारे समुदायों को चुनौती देना जारी रखे हुए है, हम महामारी के इस प्रमुख मोड़ पर देश की स्वास्थ्य एजेंसियों की सहायता करने के लिए हम सब कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां इन बड़े पैमाने पर टीकाकरण के सफल रोलआउट से हमें सामूहिक रूप से एक कोने में बदलने और सामान्य स्थिति में बहुत जरूरी वापसी देखने में मदद मिल सकती है। कंपनी ने कहा कि वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में रैपिड रिस्क रिस्पांस टीम के साथ मिलकर काम कर रही है जो क्षेत्र और भाषाओं में सोशल मीडिया सुनने के उपकरणों का उपयोग करके गलत सूचनाओं पर नज़र रख रही है, और कुल मिलाकर टीकों और महामारी प्रतिक्रिया पर विज्ञान आधारित संदेश के साथ इसका मुकाबला कर रही है।

चूंकि सरकार कोरोना के खिलाफ बड़े पैमाने पर टीकाकरण को लागू करने में शामिल प्रक्रियाओं को सक्रिय करती है, इसलिए गूगल इंडिया ने वैक्सीन से संबंधित सवाल पूछने वाले लोगों के लिए आधिकारिक और समय पर जानकारी को धरातल पर उतारने के प्रयास किए हैं। गूगल इंडिया ने कहा, हमने टीकाकरण अभियान के आसपास इस विज्ञान आधारित कथा को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) और बिल & मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ काम किया है। टीकाकरण का पहला चरण शुरू होने के कुछ ही समय बाद, कंपनी ने गूगल सर्च में ज्ञान पैनलों को लुढ़का दिया जो कोरोना वैक्सीन से संबंधित प्रश्नों के लिए दिखाते हैं। ये पैनल दो टीकों, प्रभावशीलता, सुरक्षा, वितरण, दुष्प्रभावों और अधिक के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हैं, और अंग्रेजी और आठ भारतीय भाषाओं-तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी, गुजराती, बंगाली और हिंदी में उपलब्ध हैं।

ऑस्ट्रेलिया शिक्षा क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय छात्रों को वापस लाने के लिए कर रही है ये काम

खौफनाक: अफगान में हुआ बम ब्लास्ट, 8 लोगों ने गवई अपनी जान

नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने बड़ी साजिश को दिया अंजाम, स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -