कोरोना वारियर्स के स्वास्थ्य को लेकर योगी सरकार अलर्ट, अधिकारियों को दिए ख़ास निर्देश
कोरोना वारियर्स के स्वास्थ्य को लेकर योगी सरकार अलर्ट, अधिकारियों को दिए ख़ास निर्देश
Share:

लखनऊ: कोरोना से लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे कर्मवीरों के स्वास्थ्य को लेकर योगी सरकार अलर्ट हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना मरीजों के इलाज में लगे डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को हर हाल में संक्रमण से बचाने के निर्देश दिए हैं. रविवार को प्रेस वार्ता में अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम 11 के साथ हुई मीटिंग में सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से जंग में मेडिकल टीम को सुरक्षित रखना बेहद जरुरी है.

उन्होंने कहा कि कोरोना अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में पीपीई किट, एन 95 मास्क बांटे जाएं.  सीएम योगी के निर्देश पर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य की तरफ से डेडीकेटेड टीमें गठित कर दी गई हैं, जो प्रत्येक जिले में मेडिकल इंफेक्शन को रोकने के लिए काम कर रही हैं. अवनीश अवस्थी ने बताया कि  सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि कोविड अस्पतालों में केवल और केवल संक्रमितों का ही उपचार हो. कोरोना से जुड़ी और अन्य बायोमेडिकल वेस्ट का सुरक्षित डिस्पोजल सुनिश्चित किया जाए. 

उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने पूल टेस्टिंग को बढ़ावा और प्लाज्मा थैरेपी पर विचार करने के लिए कहा है. प्रत्येक जिले में संक्रमण रोकने के लिए टीम गठित करने की भी बात कही है. मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य व पुलिस महानिदेशक को सभी 19 संवेदनशील जनपदों के नोडल अफसरों से फीडबैक लेने और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर प्रभावी नियंत्रण करने के निर्देश दिए हैं.

मौलाना का कोरोना ज्ञान, कहा- अश्लीलता बढ़ी, इसीलिए अल्लाह ने भेजी महामारी

आगरा में कोरोना से बिगड़ते हालत पर बोलीं प्रियंका, योगी सरकार को दी ये सलाह

पाकिस्तान में 160 डॉक्टर कोरोना का शिकार, PPE किट की किल्लत के खिलाफ प्रदर्शन जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -