यूपी के इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश
यूपी के इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश
Share:

मौसम विभाग ने यूपी के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है. इन इलाकों में राजधानी लखनऊ समेत उन्नाव, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, कासगंज, इटावा, कन्नौज, प्रतापगढ़ जैसे बड़े जिले शामिल है. सोमवार की शाम मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी के साथ तूफान और बारिश की आशंका जताई है. 

लखनऊ मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि लखनऊ, उन्नाव, बाराबंकी, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, कासगंज, इटावा, कन्नौज, प्रतापगढ़ और इनके आसपास के इलाकों में आंधी, तूफान और बारिश के आसार बने हुए हैं.  हालांकि बिहार, झारखंड और ओडिशा में गर्म हवाओं और लू का असर आगे भी जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि मानसून 22 जून से सक्रियता पकड़ने के बाद झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, और उत्तराखंड में भी अपनी भरपूर उपस्थिति दर्ज कराएगा.

वहीं इस बार मध्य एवं उत्तर-पश्चिमी हिस्से में अच्छी बारिश की उम्मीद भी जातई गई है. हालांकि राजधानी दिल्ली में ज्यादा बारिश का अनुमान नहीं जताया गया है. जबकि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग का दावा है कि 22 जून से मानसून फिर से सक्रिय हो जाएगा. जिसके बाद उत्तर भारत में जोरदार बारिश हो सकती है. 

 

दिग्गी राजा के बोल: हिंदू-मुस्लिम दंगों के पीछे RSS-BJP के लोग

इस देश पर दागी गई मिसाइल फिर..

एक साल में मप्र में महंगाई 197 फीसदी बढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -