मूसलाधार बारिश से 'तालाब' में तब्दील हुआ सरकारी स्कूल, बच्चों की पढ़ाई बर्बाद
मूसलाधार बारिश से 'तालाब' में तब्दील हुआ सरकारी स्कूल, बच्चों की पढ़ाई बर्बाद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से सरकारी स्कूल तालाब में तब्दील हो गया है। पूरे स्कूल कैंपस में पानी भर जाने से बच्चों की पढ़ाई बर्बाद हो रही है। जिले में पिछले एक सप्ताह से रुक-रुक कर निरंतर बारिश हो रही है। इससे चारों ओर पानी ही पानी नज़र आ रहा है। अभिभावकों का कहना है कि जलभराव की समस्या में बेसिक शिक्षा विभाग की उदासीनता भी इसकी वजह है। बच्चों की पढ़ाई पर खासा असर हो रहा है। 

बता दें कि यह मामला पूर्व कन्या माध्यमिक विद्यालय कमासिन का है। स्कूल के प्रिंसिपल दिनेश कुमार ने जानकारी दी है कि, 'बारिश के चलते अक्सर जलभराव की स्थिति होती है। हमने प्रधान से लगाकर उच्च अधिकारियों से शिकायत की, मगर नालियों की सफाई के अलावा कुछ नही हुआ। स्कूल का परिसर अन्य जगह की अपेक्षा नीचे है। इससे आस-पास का पानी बहकर यहां आकर भर जाता है।'

वहीं, यहाँ के रहने वाले ग्रामीणों का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते बच्चे परेशान हो रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हो रहा है। पहले कई बार जिले के जिलाधिकारी अनुराग पटेल शिक्षा गुणवत्ता को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग पर बड़ी कार्रवाई कर चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी इस समस्या का निराकरण नहीं हो पाया है।

क्या अब अखिलेश से मिलाऐंगे हाथ ? जानिए नेताजी के निधन के बाद क्या बोले शिवपाल

'राजेंद्र गुढ़ा बिन पेंदे के लोटे, किधर भी लुढ़क जाते हैं..', केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस नेता पर हमला

'मैं अपने दम पर यहाँ तक पहुंचा, थरूर उस वक़्त कहाँ थे..', खड़गे के तीखे बोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -