Share:
'मैं अपने दम पर यहाँ तक पहुंचा, थरूर उस वक़्त कहाँ थे..', खड़गे के तीखे बोल
'मैं अपने दम पर यहाँ तक पहुंचा, थरूर उस वक़्त कहाँ थे..', खड़गे के तीखे बोल

नई दिल्ली: 22 वर्षों के लम्बे अरसे एक पहली बार कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है। इस चुनाव में दो पार्टी के दो वरिष्ठ नेता शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे उम्मीदवार हैं। दोनों लोग देश की सबसे पुरानी पार्टी की अगुवाई करने के लिए अपने-अपने मैनिफेस्टो के साथ मैदान में हैं। खड़गे का कहना है कि वो नहीं चाहते उनकी तुलना थरूर से की जाए। उन्होंने कहा कि थरूर अपने घोषणापत्र को आगे बढ़ाने के लिए स्वतंत्र हैं, मगर उनका एजेंडा उदयपुर घोषणापत्र में लिए गए निर्णयों को लागू करना है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने थरूर के साथ अपनी तुलना न करने का आग्रह किया है। पार्टी के कामकाज के तरीके में सुधार के थरूर के घोषणापत्र पर बोलते हुए खड़गे ने कहा कि, 'मैं ब्लॉक अध्यक्ष से इस स्तर तक अपने दम पर पहुंचा हूं। क्या उस वक़्त शशि थरूर वहां थे ?' उन्होंने कहा कि थरूर अपने मैनिफेस्टो को आगे बढ़ाने के लिए स्वतंत्र हैं, मगर उनका एजेंडा उदयपुर घोषणापत्र में लिए गए फैसलों को लागू करना है।

खड़गे ने आगे कहा कि, 'सभी वरिष्ठ नेताओं और विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करने के बाद उन घोषणाओं पर मंथन किया गया था। अब उनको ही लागू करना हमारा लक्ष्य है। यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस को परिवर्तन लाने और मौजूदा संकट से बाहर निकालने के लिए एक युवा चेहरे की आवश्यकता है। खरगे ने कहा कांग्रेस एक संगठन है, जिन्हें इस बात का ज्ञान है कि पार्टी में कौन है? उन्होंने कहा कि जहां आवश्यकता होगी, वह उनकी सेवाएं लेंगे।

विश्वविद्याल में उग्र आंदोलन कर सकती है एनएसयूआइ

मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी, करीबी गणेश दत्त मिश्र की 14 करोड़ की संपत्ति कुर्क

सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड कर रहा 'ठरकी केजरीवाल' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -