यूपी को सबसे अधिक मिलेगी कोरोना वैक्सीन, यहाँ जानें किस राज्य को मिलेंगे कितने डोज़
यूपी को सबसे अधिक मिलेगी कोरोना वैक्सीन, यहाँ जानें किस राज्य को मिलेंगे कितने डोज़
Share:

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वैक्सीन के लॉन्च होते ही हर राज्य को उसके निर्धारित अनुपात में वैक्सीन का भाग दे दिया जाएगा. सरकार द्वारा हर राज्य को दी जाने वाली कोरोना वैक्सीन की मात्रा निश्चित कर दी गई है. इस निर्धारण पर निगाह डालें तो पता चलता है कि उत्तर प्रदेश को सबसे अधिक, और बिहार को तमिलनाडु से भी कम कोरोना वैक्सीन मिलने वाली है.

अब कोरोना वैक्सीन देश के नागरिकों से बहुत दूर नहीं है. केवल देश में कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी की प्रतीक्षा हो रही है जिसके साथ ही साथ मोदी सरकार लोगों के टीकाकरण के लिए बड़े स्तर पर तैयारी में भी लगी हुई है और अब उसकी तैयारी आखिरी चरण में है. कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार ने हाल ही में 113 पेज की एडवाइजरी जारी की है. देश के हर राज्य के लिये जारी की गई इस कोरोना एडवाइजरी में इस बात का भी उल्लेख है कि टीका लगाते वक़्त प्राथमिकता क्या होगी. इसमें ये भी बताया गया है कि हर राज्य के लिये निर्धारित प्राथमिकता के आधार पर प्रत्येक राज्य को कोरोना वैक्सीन के डोज दिए जाएंगे.

तीन चरणों में होने वाले इस टीकाकरण का पहला चरण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिये होगा, दूसरे चरण में अग्रिम पंक्ति के कोरोना वारियर्स को और तृतीय चरण में पचास वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई जायेगी.

आईसीआईसीआई ने शुरू किया 'आईसीसीआई डायरेक्ट नियो' का शून्य ब्रोकरेज प्लान

SBI ने अपने ग्राहकों के लिए जारी किया अलर्ट, बताया ऑनलाइन धोखाधड़ी से कैसे बचें

बाजारों के अंशों में हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -