जाली क्रेडिट कार्डों से कर डाली 10 करोड़ की ठगी, यूपी एसटीएफ ने किया पर्दाफाश
जाली क्रेडिट कार्डों से कर डाली 10 करोड़ की ठगी, यूपी एसटीएफ ने किया पर्दाफाश
Share:

नोएडा: पश्चिमी उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने फर्जी दस्तावेज़ के आधार पर विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड बनवाकर 10 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने वाले एक गिरोह के तीन लोगों को रविवार को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से कई जाली क्रेडिट कार्डों समेत दूसरी चीजें बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।

विवाद के बाद भरे बाजार में युवक ने की हवाई फायरिंग

एसटीएफ एसपी दिनेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि मुख़बिर कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा व उनकी टीम ने थाना सेक्टर 24 इलाके से भूपेंद्र, तीरथ ओर चंद्रप्रकाश को गिरफ्तार किया है। ये तीनों दिल्ली के रहने वाले है। पुलिस ने आरोपियों के पास से विभिन्न बैंकों के 36 क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड, आठ आधार कार्ड,आठ मोबाइल फोन, सात बैंक पासबुक, आठ मोबाइल फोन,सिटीबैंक के आठ क्रेडिट कार्ड, विभिन्न बैंकों से क्रेडिट कार्ड लेने के लिए भरे हुए ओरिजिनल फॉर्म, विभिन्न बैंकों द्वारा जारी 16 क्रेडिट कार्डों की प्रतिलिपि, एक लैपटॉप के साथ ही कई अन्य दस्तावेज़ बरामद किए हैं।

आपसी रंजिश में युवक की सरिया मारकर हत्या, गांव में फैली सनसनी

बीते तीन वर्षों से सक्रिय इस गिरोह के लोगों ने नकली दस्तावेज के आधार पर विभिन्न बैंकों से एक हजार से अधिक डेबिट व क्रेडिट कार्ड बनवाए तथा उसके माध्यम से 10 करोड़ रूपये से अधिक की ठगी की है। उन्होंने बताया कि भूपेंद्र का काम ग्राहक से कागजात लाना होता था। वो ग्राहकों के कागजात का दुरुपयोग करके क्रेडिट कार्ड बनवा लेता था, वहीं तीरथ केवाईसी से संबंधित कागजात इस गिरोह को उपलब्ध कराता था और चंद्रप्रकाश बैंकों के जारी क्रेडिट और डेबिट कार्ड ग्राहकों तक पहुँचाने का काम करता था।

खबरें और भी:-

लव मैरिज को लेकर रोज ताने देते थे दादा और पोती, फिर एक दिन

पति-पत्नी के बीच मामूली कहासुनी ह्त्या पर जाकर रुकी

बच्चे के लिए काल बनकर आयी, दो गुटों के बीच हुई फायरिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -