यूपी सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब क़ुरैशी पर योगी का एक्शन, ध्वस्त होगी मीट फैक्ट्री, अस्पताल भी सील
यूपी सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब क़ुरैशी पर योगी का एक्शन, ध्वस्त होगी मीट फैक्ट्री, अस्पताल भी सील
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के कद्दावर नेता रहे हाजी याकूब कुरैशी के अच्छे दिन ख़त्म होते नज़र आ रहे हैं। दरअसल, जिस कुरैशी की कभी पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तूती बोला करती थी, आज उनकी अवैध संपत्तियों पर यूपी पुलिस कार्रवाई कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनी दूसरी बार भाजपा सरकार ने याकूब कुरैशी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार (6 अप्रैल 2022) को प्रशासन ने कुरैशी के मेरठ के हापुड़ रोड पर स्थित माई सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया है।

डिप्टी CMO जावेद हुसैन के साथ इस कार्रवाई में शामिल रहे डॉक्टर सुधीर कुमार ने जानकारी दी है कि कुरैशी का यह हॉस्पिटल बिना पंजीकरण के ही चल रहा था। मेरठ जिले के CMO डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि 2019 से इस हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन रिन्यूवल नहीं कराया गया था। इसको लेकर अस्पताल को कई बार नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन बार-बार नोटिस भेजने के बाद भी उसका कोई जवाब नहीं दिया गया। इसलिए कार्रवाई हुई है। बताया जा रहा है कि यह अस्पताल याकूब एजुकेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के नाम पर संचालित किया जा रहा था। कार्रवाई के दौरान यह बात भी सामने आई कि यह अस्पताल किसी दूसरे शख्स को लीज पर चलाने के लिए दिया गया था। बता दें कि बिना पंजीकरण के अस्पताल को किसी दूसरे को लीज पर नहीं दिया जा सकता है।

वहीं, कुरैशी के अस्पताल के बाद उनकी मीट फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी यूपी पुलिस कार्रवाई कर सकती है। मेरठ विकास प्राधिकरण (MDA) के उपाध्यक्ष मृदुल चौधरी के मुताबिक, मीट फैक्ट्री भू-उपयोग बदलने का आवेदन पहले ही शासन द्वारा रद्द किया जा चुका है। कुरैशी की यह फैक्ट्री 13 हेक्टेयर में बनी है, जिसमें 10 हेक्टेयर जमीन सरकारी है। इसके साथ ही एक हेक्टेयर भूमि ग्रीन बेल्ट और 0.234 हेक्टेयर भूमि सड़क चौड़ीकरण की है। इसमें से केवल 0.130 हेक्टेयर भूमि ही औद्योगिक इस्तेमाल के लिए है। इस के बाद मामले को कुरैशी ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है। कहा जा रहा है कि इस मामले में शीर्ष अदालत में चल रहे केस में राय लेने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि, MDA ने 31 मार्च को छापेमारी कर बिना इजाजत के फैक्ट्री में मीट पैकेजिंग करने पर उसे सील कर दिया था। इस दौरान वहाँ से 31 टन मीट जब्त किया गया था। इस कार्रवाई के बाद से ही हाजी याकूब परिवार समेत फरार हो गया है। मंगलवार (5 अप्रैल) को फरार याकूब की गिरफ्तारी के लिए कई जगह छापेमारी की, मगर वह हाथ नहीं लगा। पुलिस उसके ठिकानों की जानकारी जुटा रही है।

AAP नेता युवराज सिंह जडेजा ने पुलिसकर्मी को कार के बोनेट पर घसीटा, अब गिरफ्तार हुआ तो...

पीएम मोदी से मिलने के बाद बोले शरद पवार- संजय राउत की संपत्ति कुर्क करना अन्याय है

'लोकतंत्र की सीरियल किलर है भाजपा ..', BJP के स्थापना दिवस पर अखिलेश यादव का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -