3 सालों से फर्जी आधार कार्ड बना रहे थे शाहबाज़ और फैसल, यूपी पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा
3 सालों से फर्जी आधार कार्ड बना रहे थे शाहबाज़ और फैसल, यूपी पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा
Share:

गाजियाबाद: आधार कार्ड आज के दौर में एक अहम डॉक्यूमेंट्स में से एक है. इस वक़्त बैंक में अकाउंट खुलवाने से लेकर सिम कार्ड खरीदने के लिए आधार कार्ड की जरुरत होती है. किन्तु क्या आपको पता है कि धड़ल्ले से नकली आधार कार्ड भी बनाए जा रहे हैं. जी हां! गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे पूरे सिस्टम का भांडा फोड़ा है, जहां दो लोग मिलकर पिछले तीन वर्षों से फर्जी आधार कार्ड बना रहे थे. 

गाजियाबाद पुलिस ने कुछ दिनों पहले फर्जी कॉल सेंटर से कुछ लोगों को अरेस्ट किया था. जांच के बाद पता चला कि गिरफ्तार लोग, जो आधार कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, उसमें फर्जी तरीके से पते बदले गए हैं. इस कड़ी का पीछा करते हुए पुलिस ने फैसल खान और शहबाज खान तक पहुंचे और फर्जी आधार कार्ड बनाने वालों दोनों लोगों को साहिबाबाद थाना क्षेत्र से दबोच लिया. 

UIDAI को धोखा देते हुए, ये लोग विगत तीन वर्षों से लगातार फर्जी आधार कार्ड बना रहे हैं. सीओ अभय कुमार मिश्रा के अनुसार, पकड़े गए लोगों ने बताया कि एक महीने में ये लोग तक़रीबन 25 फर्जी आधार कार्ड बना लेते थे. इसके साथ ही गलत तरीके से कार्ड में दर्ज पते और पहचान को भी बदलने का कार्य करते थे. आरोपियों के कब्ज़े से पुलिस ने मशीनें बरामद की हैं, जो आधार कार्ड बनाने और डिटेल चेंज करने के लिए उपयोग की जाती हैं. 

क्या MP में 4 रुपए सस्ता होगा पेट्रोल ? गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान से हुई गफलत

एक हफ्ते में दिल्ली पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, एयरपोर्ट पर स्टोरेज की तैयारियां पूरी

शिपिंग कॉर्प में अपनी 63.75pc की बिक्री के लिए केंद्र ने आमंत्रित की बोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -