नौकरी लगवाने के नाम पर टीचर ने छात्र को ठगा, ऐंठ लिए साढ़े 3 लाख
नौकरी लगवाने के नाम पर टीचर ने छात्र को ठगा, ऐंठ लिए साढ़े 3 लाख
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक शिक्षक ने अपने पढ़ाई गए छात्र के साथ नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी कर ली। शिक्षक ने अपने साथी के साथ मिलकर छात्र को FCI में सुपरवाइजर की नौकरी दिलाने का वादा किया था। इसके लिए उन्होंने साढ़े 3 लाख रुपये लेकर पीड़ित को फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया। जब युवक ने नियुक्ति पत्र पर बने QR कोड को स्कैन किया, तो वह ओपन नहीं हुआ। इसके बाद युवक को अपने साथ हुए धोखाधड़ी के बारे में पता चला। 

इसके बाद जब टीचर और उसके साथी बचे हुए पैसे लेने के लिए छात्र के पास पहुंचे, तो उसने पुलिस बुलाकर दोनों को गिरफ्तार करवा दिया। ये मामला देवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नरैनी गांव का है। पुलिस अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि कासिमगंज के रहने वाले उदयभान वर्मा ने उसे क्लास 8वीं तक पढ़ाया था। एक दिन उसकी मुलाकात शिक्षक उदयभान से हुई। 

बातचीत के दौरान टीचर ने बताया कि वह और उनके दोस्त कानपुर में रहते हैं। वहां दोस्त FCI में सुपरवाइजर की नौकरी लगवा देगा। लेकिन, इसके लिए 12 लाख रुपये लगेंगे। बेरोजगार भानू को भरोसा दिलाने के लिए शिक्षक उदयभान ने बताया कि उसने अपनी पत्नी और साले की नौकरी रेलवे में लगवाई है। इसके बाद बेरोज़गार भानु ने उन्हें साढ़े 3 लाख रुपये दे दिए, लेकिन गुरु ने ही अपने बेरोज़गार छात्र के साथ ठगी कर डाली। 

कार से स्टंट कर रहे युवकों ने तीन लोगों को रौंदा, 7 गिरफ्तार, वाहन जब्त

करोड़ों के सांप और वन्य जीव के साथ गिरफ्तार हुई महिला

होटल में 35 वर्षीय महिला के साथ बॉयफ्रेंड ने किया रेप, वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -